मुनीकीरेती।महामारी के रूप में फेल चुके कोरेना वायरस संक्रमण के चलते तीर्थनगरी में हैंड सेनेटाइजर एवं मास्क की कालाबाजारी की मिली शिकायत के चलते वृहस्पतिवार को औषधि नियंत्रण विभाग ने करीब एक दर्जन मेडिकल स्टोरों में औचक निरीक्षण किया।

ओषधि निरीक्षक (ड्रग इंस्पेक्टर) चन्द्र प्रकाश सिंह नेगी ने बताया कि ढालवाला,तपोवन,मुनि की रेती में संचालित मेडिकल स्टोरों से हैंड सेनेटाइजर एवं मास्क को कई गुना अधिक दामों में बेचे जाने की शिकायत विभाग को मिल रही थी शिकायत के आधार पर त्वरित कार्यवाही करते हुवे आज औचक निरीक्षण किया गया। 
                                      

जिसमें किसी भी प्रकार की काला बाजारी की पुष्टि नही हुवी।सभी मैडिकल संचालको को मास्क एवं सेनेटाइजर उचित दाम में ही बेचे जाने हेतु कड़े निर्देश जारी किए गए है।नियम का पालन न करने वाले मैडिकल स्टोर का लाइसेंस तुरन्त निरस्त कर दिया जायेगा।

                                     

इस मौके पर उनकी टीम द्वारा मेडिकल स्टोर पर पहुँचे ग्राहको को कोरेना वायरस के प्रति जागरूक रहने की अपील भी की गई।इस मौके पर जांच निरीक्षण टीम में खाद्य पूर्ति निरीक्षक संतोष कुमार भट्ट,वाट माप निरीक्षक अशोक कुमार शर्मा,समाज सेवी उत्तम सिंह असवाल उपस्थित थे।
Share To:

Post A Comment: