-क्षेत्राधिकारी नरेंद्र नगर को भी ज्ञापन की प्रतिलिपि प्रेषित



मुनीकीरेती। सड़क निर्माण की मंद गति से यातायात अवरुद्ध होने से हो रही समस्या को लेकर थाना मुनी की रेती प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि nh-58 पर तपोवन स्थित क्रिया योग आश्रम से तपोवन चौकी तक 12 मीटर आरसीसी रोड का कार्य विगत करीब 45 दिनों से प्रगतिशील है। इस योजना के तहत चौकी से क्रिया योग आश्रम तक 12 मीटर आरसीसी रोड बनाई गई है इस हेतु ठेकेदार द्वारा पहले चरण में 6 मीटर रोड एक तरफ से बनाई जा रही है परंतु शेष बची 6 मीटर रोड पर दो लेने ट्रैफिक सुगमता से नहीं चल पा रहा है।

मेरे द्वारा ठेकेदार व एनएच के सहायक अभियंता मृत्युंजय शर्मा को कई बार कहा गया कि तपोवन क्षेत्र संपूर्ण गढ़वाल का बोटलनैक होने के कारण यहां यातायात की अत्यधिक दबाव रहता है वह 6 मीटर सड़क निर्माण प्रारंभ करने से पूर्व यातायात सुगमता से चलाने के लिए दूसरी ओर दो लाइन की व्यवस्था की जाए परंतु कई स्थानों पर बाकी बचा मार्ग अत्यंत संकरा होने के कारण सुबह से रात्रि 10:00 बजे तक यात्रियों को घंटों जाम से जाम में फंसा रहना पड़ता है आपको बता दें ठेकेदार द्वारा पिछले 45 दिनों में 600 मीटर आधा सड़क का हिस्सा तैयार किया गया है ठेकेदार द्वारा पर्याप्त मशीन एवं माननीय संसाधन लगाने के कारण इस गति से यह कार्य जून तक जाने की पूर्ण संभावना हो गई है।

इससे यात्रा में बाधा होने की पूर्व संभावना हो गई है ठेकेदार द्वारा यातायात व्यवस्था के सहयोग के लिए अपनी ओर से कोई कर्मचारी नहीं लगाए गए जिस कारण थाना मुनि की रेती का अधिकतर पुलिस बल यातायात व्यवस्था में लगाने से अन्य क्षेत्रों में परेशानी का सामना करना पड़ता है। आश्चर्यजनक रूप से ठेकेदार व नवनिर्मित सड़क सुरक्षा की अपेक्षा भी पुलिस से ही कर रहे हैं। जिसमे बताया गया कि एनएच से संबंधित अधिकारी कार्यदाई संस्था को आगामी यात्रा सीजन तक उक्त कार्य प्रत्येक स्थित में 31 मार्च तक पूरा करने व निर्माणाधीन सड़क सुरक्षा यातायात व्यवस्था हेतु निजी सुरक्षाकर्मी रखने हेतु निर्देशित करने की कृपा करें।
Share To:

Post A Comment: