-चालक, परिचालक व सवारियों को वितरित किए मास्क व सेनीटाइजर

दिनेश सिंह सुरियाल/ऋषिकेश।नगर निगम व आरटीओ द्वारा संयुक्त रूप से बस अड्डे पर जनता को कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाया गया व बसों में छिड़काव करने के साथ ही मास्क व सेनीटाइजर वितरित किए गए। मंगलवार को नगर निगम ऋषिकेश के नगर आयुक्त नरेंद्र 
                                    

सिंह क्युरियाल के नेतृत्व में नगर निगम की टीम, आरटीओ के परिवहन कर अधिकारी पंकज श्रीवास्तव व उनकी की टीम ने बस अड्डे पर पहाड़ी क्षेत्रों को जाने वाली बसों पर ब्लीचिंग पाउडर व सोडियम हाइपो हाइड्रोड का छिड़काव करने के साथ ही सवारियों व बस अड्डे पर मौजूद अन्य लोगों को कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी से निबटने के लिए जागरूक किया। 

                                      

इस मौके पर टीमों द्वारा चालकों, परिचालक सवारियों व अन्य लोगों को मास्क व सेनीटाइजर की बूंदें वितरित की गई। इस मौके पर नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्युरियाल ने बताया कि नगर निगम आरटीओ व टीजीएमओ को साथ लेकर बस अड्डे पर कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोगों को जन जागरूकता अभियान निकालकर जागरूक कर रहे हैं। कहा कि इससे भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है बल्कि जागरूकता की आवश्यकता है। 
                                     

कहा कि सभी लोगों को मास्क पहनकर निकलना चाहिए व हाथों को सही ढंग से धोना चाहिए। इसके लिए साफ सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। अगर किसी को भी खांसी, छींक व जुखाम आदि की शिकायत हो तो शीघ्र ही चिकित्सकों की सलाह लेनी चाहिए। उन्होंने बताया कि यह अभियान चार धाम यात्रा में भी जारी रहेगा। परिवहन कर अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि यह जागरूकता अभियान नगर निगम के तत्वाधान में चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जितनी भी बसे पहाड़ी क्षेत्रों को रवाना हो रहे हैं उनमें कोरेना वायरस से बचने के लिए सोडियम हाइपो हाइड्रोड व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है। 
                                         
चालक व परिचालकों को विशेष सावधानी के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस मौके पर पर्यावरणविद विनोद जुगरान, सहायक नगर आयुक्त विनोद कुमार, सफाई निरीक्षक सचिन रावत आदि मौजूद थे।
Share To:

Post A Comment: