-एक वनकर्मी को भी किया घायल

-वन कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा

दिनेश सिंह सुरीयाल/ऋषिकेश।ऋषिकेश क्षेत्र के गुमानीवाला स्थित डी एस बी पब्लिक स्कूल में गुलदार के घुसने से स्कूल स्टाफ के साथ ही क्षेत्रीय लोगों में हड़कम्प मच गया। इस विद्यालय में ऋषिकेश क्षेत्र के सबसे अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है। गनीमत यह रही कि विश्व व्यापी आपदा कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते राज्य के अभी स्कूलों को 31 मार्च तक सरकार ने बन्द रखने के आदेश पारित किए है। 
                                    

जिसके चलते स्कूल बंद रहा। नहीं तो इस बड़ी संख्या वाले स्कूल में कोई बड़ी अनहोनी हो सकती थी। जो स्कूल बंद  होने से टल गई। जानकारी के अनुसार सुबह 7 बजे के वक्त स्कूल के सुरक्षा कर्मी  विद्यालय भवनों की लाईट बन्द कर रहा था कि उसे गेलरी में गुलदार चहल कदमी करता दिखाई दिया। गुलदार दिखाई देने से उसके होश फाख्ता हो गये। आनन फानन में उसने परिसर में  गुलदार होने की सूचना विद्यालय प्रशासन  व पार्षद विपिन पन्त को दी। 
                                        
विपिन पन्त ने इसकी सूचना वन विभाग को दी व स्वयं भी मौके पर पहुंचे। घटना स्थल पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जाल डालकर गुलदार को पकड़ने का प्रयास किया। इसी आपाधापी में जाल में उलझा गुलदार ने वनकर्मी सुभाष बहुगुणा पर हमला कर  गम्भीर रूप से घायल कर दिया व शौचालय में दुबक गया। 
                                    

गुलदार के हमले में वनकर्मी के आंख व माथे पर गहरे जख्म हो गये। जिससे घायल अवस्था में एम्स में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार चल रहा है वही गुलदार स्कूल के शौचालय में दुबक गया है। जिसे वन कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद जाल व पिंजरा लगाकर पकड़ा, उसे चिड़ियापूर के जंगल में छोड़ने के लिए ले गए।
Share To:

Post A Comment: