-मेयर ने दिया हर संभव सहयोग का आश्वासन


एस के विरमानी/ऋषिकेश- विस्थापित जन कल्याण समिति ने नगर निगम महापौर से  विस्थापित क्षेत्र आम बाग पशुलोक को नगर निगम में सम्मिलित कराए जाने की गुहार लगाई है। ज्ञापन देने आये समिति के सदस्यों को महापौर ने निगम प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।
                                      

सोमवार की दोपहर समिति से जुड़े दर्जनों लोग समिति के सचिदानंद भट्ट के नेतृत्व में निगम कार्यालय पहुंचे जहां महापौर अनिता ममगई को समिति की ओर से एक ज्ञापन सौंपा गया। प्रेषित ज्ञापन में कहा गया है कि पिछले 18 वर्षों से टिहरी विस्थापित इन क्षेत्र में ग्रामीण निवास कर रहे हैं किंतु अभी तक यह ना तो राजस्व ग्राम घोषित किया गया है और ना ही इसे नगर निगम में शामिल किया गया है, जिसकी वजह से क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं का लगातार अभाव बना हुआ। 

साथ ही,केंद्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी क्षेत्र वासियों को नहीं मिल पा रहा है। देश के विकास के लिए अपनी मातृभूमि को न्योछावर करने वाले इस कदर उपेक्षित हैं कि उन्हें  बिजली, पानी जैसी मौलिक सुविधाओं के लिए भी दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं।जबकि विस्थापित क्षेत्र से सटे वीरपुरखुर्द,वीरभ्रद्र,मीरा नगर,बीस बीघा क्षेत्र नगर निगम में सम्मिलित हैं और कृष्णा नगर कॉलोनी तथा आईडीपीएल क्षेत्र प्रस्तावित है। 
                                     

इन क्षेत्रों में नगर निगम ऋषिकेश द्वारा निरंतर सफाई व्यवस्था के साथ अन्य विकास कार्य गतिमान है। ज्ञापन में महापौर से विस्थापित क्षेत्र को नगर निगम में सम्मिलित कराए जाने की मांग की गई है।ज्ञापन देने वालों में पार्षद राकेश मिया, मनीष मनवाल,विजेंद्र मोघा, कांग्रेस नेता जयेन्द्र रमोला,समिति के संरक्षक महिमा नंद खंडूड़ी,अध्यक्ष जगवीर सिंह,सचिव शूरवीर सिंह,सुशीला पैन्यूली,गुड्डी पोखरियाल,मीना सजवाण,आर एस चौहान,महादेव नोटियाल,चन्द्रदेव भट्ट, सचिनन्दा नंद भट्ट गंभीर  सिंह आदि शामिल थे।
Share To:

Post A Comment: