एस के विरमानी/ऋषिकेश।गुरुवार 26 मार्च 2020 को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही थी जिस पर कुछ व्यक्तियों के द्वारा खुद के ऋषिकेश बस अड्डे में फंसे होने व रहने व खाने की कोई व्यवस्था ना हो पाने व प्रशासन द्वारा कोई व्यवस्था न करने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला गया था।
    

उक्त वीडियो का संज्ञान लेने पर प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा तत्काल उक्त व्यक्ति को चिन्हित कर इनकी गिरफ्तारी हेतु आदेशित किया गया था।


जिसपर उक्त वीडियो का बारीकी से आकलन करने पर ऋषिकेश बस अड्डा के पास से वीडियो में दिख रहे स्थान के पास से सात व्यक्तियों को सड़क पर सरेआम रोडवेज बस स्टेशन के सामने खड़े होकर करोना वायरस पर हंसी मजाक कर एक दूसरे की वीडियो बनाने व उत्तराखंड शासन व जिला मजिस्ट्रेट के आदेश धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया गया।


ऋषिकेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार की जानकारी जगमोहन पुत्र चंदन सिंह निवासी मकान नंबर 26 मनीराम रोड ऋषिकेश से जिसकी उम्र 56 वर्ष है और जो रोडवेज में चौकीदार है।


रघुवीर पुत्र बाबू सिंह निवासी ग्राम दूनेके,थाना मोगा,जिला मोगा पंजाब से जिसकी उम्र 42 वर्ष है और जो वोल्वो गाड़ी का ड्राइवर है ओर धर्म सिंह पुत्र वीर सिंह निवासी ग्राम प्रीतिपुर खुर्द थाना नोगामा जिला अमरोहा उत्तर प्रदेश से जिसकी  उम्र 35 वर्ष है और जो वोल्वो गाड़ी में हेल्पर का कार्य करता है।


ओर काला पुत्र जयपाल निवासी गोपलर थाना शाहपुर जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश से जिसकी उम्र 24 वर्ष है और जो रोडवेज बस अड्डे में चाय की ठेली लगाता है तथा अंकुश पुत्र सैदंर कुमार निवासी गोपलर थाना शाहपुर जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश से जिसकी उम्र 20 वर्ष है और जो रोडवेज बस अड्डे में चाय की ठेली लगाता है।


दुष्यंत शर्मा पुत्र घनश्याम सिंह निवासी ग्राम दाबका थाना कंकरखेड़ा जिला मेरठ उत्तर प्रदेश से जिसकी उम्र 38 वर्ष है और जो वोल्वो गाड़ी में हेल्पर का कार्य करता है व दीपक पुत्र मुकेश निवासी वाल्मीकि बस्ती ऋषिकेश से जिसकी उम्र 33 वर्ष है और जो नगर निगम ऋषिकेश में सफाई का कार्य करता है।


ऋषिकेश पुलिस द्वारा पकड़े गए अभियुक्तों के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा अपराध संख्या 135/2020, धारा 188 आईपीसी पंजीकृत किया गया है ओर अभियुक्तों को समय से माने न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।
Share To:

Post A Comment: