दिनेश सिंह सुरीयाल/ऋषिकेश।उत्तराखंड परिवहन निगम ने एक बार फिर से चंडीगढ़ से बी पुरम (टिहरी) के लिए सीधी बस सेवा शुरू की है। यह बस सेवा कोर्ट के आदेश पर एक डेढ़ वर्ष पूर्व स्थगित कर दी गई थी। यह जानकारी देते हुए ऋषिकेश डीपों के सहायक महाप्रबंधक पीके भारती ने बताया कि गुरुवार से उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा ऋषिकेश डीपो की भागीरथी पुरम (टिहरी) से चंडीगढ़ के लिए सीधी बस सेवा फिर से शुरू कर दी गई है। 


इस सेवा का संचालन ऋषिकेश डीपो द्वारा किया जाता है। उन्होंने बताया कि एक- डेढ़ वर्ष पूर्व न्यायालय के आदेश पर पुरानी बसों का संचालन स्थगित किए जाने के कारण बीपुरम (टिहरी)- चंडीगढ़ बस सेवा को बंद कर दिया गया था। जिसका असर लंबी दूरी के सवारियों पर देखने को मिला। तब से लोगों द्वारा इस बस सेवा को बार-बार शुरू करने की मांग की जा रही थी। उन्होंने बताया कि अब डीपो में 13 नई बसें आई है। 


जिसके बाद इस बस सेवा को फिर से शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह साधारण बस सेवा पूर्व की भांति रोजाना चंडीगढ़ सेक्टर 17 से रात्रि 9 बजे प्रस्थान करेगी व ऋषिकेश होते हुए सुबह भागीरथी पुरम पहुंचेगी व भागीरथी पुरम से सुबह 6 बजे चंडीगढ़ के लिए रवाना होगी।
Share To:

Post A Comment: