एस के विरमानी/रुद्रप्रयाग 19 मार्च, 2020 रूद्रप्रयाग में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मिलने पर जिला चिकित्सालय में हलचल मच गई। सूचना मिलते ही तुरंत हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने संदिग्ध मरीज को जिला अस्पताल से कोटेश्वर स्थित माधवाश्रम अस्पताल में बनाए कोरोना आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया।
                                       


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 एसके झा ने बताया कि कोरोना वायसर संक्रमण से निपटने के लिए विभागीय तैयारियों,मेडिकल स्टाफ की मुस्तैदी व अन्य व्यवस्थाओं की जांच के लिए माॅक ड्रिल का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि देर शाम साढे पांच बजे एक व्यक्ति जिला चिकित्सालय में पहुंचा, चिकित्सीकीय जांच में 
                                       

उसके कोरोना वायरस के संक्रमण से संदिग्ध पाए जाने पर जिला चिकित्सालय स्टाॅफ द्वारा उसे तत्काल एंबुलेस से कोटेश्वर स्थित माधवाश्रम में बनाए कोरोना वायरस आईसोलेसन वार्ड में भर्ती कराया गया। जहां, चिकित्सक डा0 संजय कुमार द्वारा मरीज की जांच की गई। पैथोलाॅजिस्ट डा0 बीएस बिष्ट मरीज का स्वैब नमूना लिया गया।
                                          


जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने भी माधवाश्रम अस्पलात में पहुंचकर माॅक ड्रिल को देखकर स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का निरीक्षण किया। माॅक ड्रिल के उपरांत उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को स्टाॅफ की पर्याप्त 
                                       

तैनाती करने, कोरोना संक्रमण के संदिग्धों में पाॅजीटिव पाए जाने वाले मरीज को आईसोलेशन बार्ड में रखने व संदिग्ध मरीज को दूसरे वार्ड में रखने व चिकित्सकीय स्टाॅफ हेतु भोजन की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

                                        

इस अवसर पर सीएमएस डा0 डीसी सेमवाल, अपर मुख्य चिकित्सा अधिाकारी डा0 संजय तिवारी एपिडेमियोलाॅजिस्ट डा0 शाकिब हुसैन,फार्मेसिस्ट के एन सेमवाल,सीएम सेमवाल,नागेश्वर बगवाड़ी आदि मौजूद रहे।

Share To:

Post A Comment: