दिनेश सिंह सुरीयाल/ऋषिकेश।कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सुरक्षित जनता कर्फ्यू के आह्वान पर आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अपना पूरा दिन ऋषिकेश स्थित अपने निजी आवास पर अपने परिवार के संग बिताया। प्रधानमन्त्री के अपील के अनुसार अग्रवाल ने साँय ठीक 5 बजे परिवार सहित घर की छत पर आकर 5 मिनट तक  घंटी, थाली एवं ताली बजाकर कोरोना से जंग लड़ रहे सेवाभावी लोगों के प्रति  आभार व्यक्त किया। 


विधानसभा अध्यक्ष ने आज पूरा दिन अपने परिवार के संग घर पर ही बिताया।इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अपने कई जरूरी काम भी निपटाए साथ ही उन्होंने फोन पर कई वरिष्ठ जनों से वार्ता कर कोरोना वायरस के रोकथाम एवं संक्रमण से बचने के लिए कई विषयों पर चर्चा भी की। अग्रवाल ने कहा है कि थाली या घंटी से निकलने वाली ध्वनि से वैज्ञानिक और आध्यात्मिक दोनों फायदे हैं। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म-संस्कृति में करतल ध्वनि, घंटा ध्वनि, शंख की ध्वनि को काफी प्रभावशाली माना जाता है। अग्रवाल ने कहा है कि वैज्ञानिक दृष्टिकोण के अनुसार इस तरह थाली या घंटियों की आवाज से हमारी इम्यून पॉवर भी बढ़ सकती हैं। 


इनसे निकले वाली ध्वनि वातावरण में एक कंपन पैदा करती है। जिससे सभी जीवाणु, विषाणु और सूक्ष्म जीव आदि नष्ट हो जाते हैं, जिससे आसपास का वातावरण शुद्ध हो जाता है। अग्रवाल ने आशा व्यक्त की है कि आज का जनता कर्फ्यू कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने में अवश्य ही मददगार सिद्ध होगा।
Share To:

Post A Comment: