उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष 



एस के विरमानी/ऋषिकेश 26 मार्च।उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जिस प्रकार से केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का प्रावधान किया है वह आम जनमानस के लिए निश्चित रूप से कारगर साबित  होगा । उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमन एवं केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया ।

  
अग्रवाल ने कहा है कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहे देश के आम जनमानस के लिए  देश की वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमन ने प्रत्येक वर्ग को राहत पहुंचाने के लिए आज जो घोषणा की है वह निश्चित रूप से आम लोगों के लिए वरदान साबित होगी l

     
अग्रवाल ने कहा है कि केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए 1 लाख 70  हजार करोड  रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा कर ऐतिहासिक पहल की है। 

     
अग्रवाल ने कहा है कि  कोरोना जैसी महामारी से बचाने के लिए  20 लाख कोरोना  योद्धाओं के लिए 50 - 50 लाख ₹ का बीमा सराहनीय पहल है । इसके साथ ही गरीब परिवारों के लिए 3 महा तक पांच 5 किलो राशन एवं 1 किलो दाल निशुल्क  दिए जाने से आम जनमानस  को राहत पहुंचेगी। 

       
साथ ही अग्रवाल ने कहा है कि लगभग 3 करोड़ 5 लाख मजदूरों के लिए 31 हजार करोड़ का फंड दिया गया है, जिससे ध्याडी - मजदूरी करने वाले गरीब परिवारों को सीधा सीधा लाभ मिलेगा । 
    
       
इसके साथ ही साथ किसानों , दिव्यांगों एवं महिलाओं,आदि सभी वर्गों को ध्यान में रखा गया जबकि उज्जवला योजना के अंतर्गत आने वाले परिवारों को 3 महा तक निशुल्क गैस सिलेंडर दिए जाएंगे इसके लिए भी केंद्र सरकार ने व्यापक स्तर पर धनराशि उपलब्ध कराने की पहल की है । 
   
अंत में अग्रवाल ने कोरोना वायरस की महामारी से  बचाने के लिए  केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार के प्रति अपना आभार प्रकट किया।
Share To:

Post A Comment: