दिनेश सिंह सुरीयाल/ऋषिकेश।रेल सुरक्षा आयुक्त ने योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन के निर्माणकार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यहां किए निर्माण कार्यों को बारीकी से देखा और बचे कार्य को शीघ्र पूरा करने के लिए आला अधिकारियों को निर्देश दिए।

मंगलवार सुबह रेल सुरक्षा आयुक्त शैलेंद्र कुमार पाठक योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पहुंचे। उन्होंने यहां बनाए गए इंक्वायरी काउंटर, रिले, पैनल व स्विच कक्ष, रैंप, टॉयलेटों और प्रतीक्षालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वप्निल परियोजना ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के मॉडल का औचक निरीक्षण भी किया। इसमें उन्होंने संपूर्ण रेल लाइन और पहाड़ी सुरंगों के मध्य सुरक्षा को ध्यान में रखने के लिए विशेष रूप से आला अधिकारी को निर्देशित किया। 
                                     

कहा कि इस रेल लाइन में 90% से अधिक जगहों पर सुरंगे बनी हैं। इसीलिए सुरंगों में तारों की सप्लाई का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान उन्होंने प्रतीक्षालय भवन, प्लेटफॉर्म, रेल लाइन, गार्डनिंग एवं कार्यालय की व्यवस्थाओं को देखा व टिकट बुकिंग काउंटर के साथ अधिकारियों के कार्य का भी बारीकी से निरीक्षण कर निर्माण कार्यों में रही कमियों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। 

इस मौके पर उनके साथ मुख्य परियोजना निदेशक हिमांशु बडोनी, परियोजना निदेशक ओम प्रकाश मालगुडी,डीआरएम तरुण प्रकाश,पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक हरिद्वार मंजूनाथ टीसी आदि मौजूद थे ।
Share To:

Post A Comment: