-स्वास्थ्य विभाग के ढाई घंटे के कार्य बहिष्कार से मरीज परेशान

दिनेश सिंह सुरीयाल/ऋषिकेश।पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने व पदोन्नति पर लगी रोक को हटाने को लेकर जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन के बैनर तले शाखा ऋषिकेश के विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की हड़ताल 16वें दिन भी जारी रही। सोमवार से हड़ताल को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने भी अपना समर्थन देते हुए ढाई घंटे का कार्य बहिष्कार जारी रखा व सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। 

पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने व पदोन्नति पर लगी रोक हटाने को लेकर जनरल ओबीसी कर्मचारियों की हड़ताल को 16 वें दिन भी राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश के कर्मचारियों ने अपना समर्थन दिया व सुबह आठ बजे से साढ़े दस बजे तक ढाई घंटे का कार्य बहिष्कार किया व सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। 


इस मौके पर डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के मंडलीय अध्यक्ष व जिला फार्मेसी अधिकारी बीपीएस रावत ने कहा कि सरकार कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रही है उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की हड़ताल को आज 16 दिन हो गए हैं मगर सरकार की कानों में जूं तक नहीं रेंग रहा है। उन्होंने कहा कि आज भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने सुबह ढाई घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 25 मार्च तक कर्मचारियों की मांगे पूरी नहीं की गई तो अगर 26 मार्च से वह भी हड़ताल पर चले जाएंगे। 


वहीं हरिद्वार रोड स्थित लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में 16 वें दिन भी हड़ताल पर डटे उत्तराखंड जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन शाखा ऋषिकेश के अध्यक्ष बंशी सिंह चांदपुरी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ढाई घंटे के कार्य बहिष्कार पर हैं व अन्य विभागों के सभी कर्मचारी भी आंदोलन में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जो कर्मचारी अभी भी आंदोलन में अपना सहयोग नहीं दे रहे हैं और कार्यालयों में काम कर रहे हैं उनकी धरपकड़ के लिए 15-15 कर्मचारियों की टीम बनाई गई है।जो लगातार कर्मचारियों पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर शीघ्र ही सरकार द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया गया तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा। 

इस मौके पर वीपीएसरावत, प्रकाश उनियाल, केके शर्मा, संध्या सिंह,आरएन खत्री, वीपी भट्ट, एचडी रतूड़ी, केएन बहुगुणा, डीएस असवाल, रघुनाथ प्रसाद रयाल, रमेश बहुगुणा, विक्रम सिंह रावत, त्रिलोचन पांडे, नरेश चंद्र ममगाई, योगेंद्र चंद्र शर्मा, देवेंद्र बर्थवाल, पवन कनौजिया, आदेश पैन्यूली, विनोद कुमार, आनंद स्वरुप उनियाल, वासुदेव सिंह रावत, अनिल रतूड़ी, जगदीश प्रसाद, सुरेश चंद्र रमोला, गोविंद सिंह रावत आदि मौजूद थे।
Share To:

Post A Comment: