ऋषिकेश 5 फरवरी । पंजाब सिंध क्षेत्र इंटर कॉलेज के वार्षिक समारोह के अवसर पर मेधावी छात्र छात्राओं को पुरस्कार वितरण करते हुए मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि छात्र छात्राओं को पारंपरिक शिक्षा के साथ-साथ तकनीकी एवं आधुनिक शिक्षा भी दी जानी चाहिए इस अवसर पर अग्रवाल ने विद्यालय के फर्नीचर के लिए विधायक निधि से ₹ दो लाख देने की घोषणा भी की।
      
पंजाब सिंध क्षेत्र इंटर कॉलेज के वार्षिक समारोह के अवसर पर सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा है कि भारतीय संस्कृति में गुरु शिक्षक परंपरा एक अनोखा उदाहरण है । उन्होंने कहा है कि गुरु शिष्य के हित के लिए हर प्रकार के त्याग के लिए तैयार रहते थे और इसी प्रकार शिष्य का दायित्व बनता था कि वह भी गुरु की भावनाओं के आगे समर्पित हो जाए ।
   
उन्होंने कहा है कि इसी भावनाओं के अनुरूप विद्यार्थी आगे बढ़ता था और वह समाज व देश का निर्माता बनता था। अग्रवाल ने कहा है कि ऋषिकेश में शासकीय विद्यालयों के भवनों को दुरुस्त करने के लिए शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है ताकि आने वाले समय में कोई भी अप्रिय घटनाएं शासकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के साथ ना हो ।
                                       
                                    
अग्रवाल ने इस अवसर पर विभिन्न कक्षाओं में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित भी किया । और उन्होंने कहा है कि विद्यालयों में छात्रों के सुविधा के लिए वह हर प्रकार के सहयोग के लिए तैयार है । कार्यक्रम के अवसर पर छात्रों ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए ।
    
इस अवसर पर विद्यालय के पूर्व प्रबंधक सुरेश चंद शर्मा, प्रबंधक बृजेश शर्मा, विद्यालय के प्रधानाचार्य ललित किशोर शर्मा,  कैप्टन गोविंद सिंह रावत ओमप्रकाश  टुटेजा,डीपीएस रावत,हेमलता मेहर,भावना, पुनीता बर्थवाल,  स्नेह लता शर्मा,  मदनलाल, रविंद्र बहुगुणा,मनोज कुमार आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन पंकज अग्रवाल ने किया।
Share To:

Post A Comment: