-चार वर्गों में संचालित वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह


-पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद एवं अन्य गतिविधियों में भाग लेने से होता है संपूर्ण व्यक्तित्व का विकास : उर्मिला जुयाल


ऋषिकेश।मॉडर्न स्कूल ऋषिकेश में 7 फरवरी 2020 को वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया।इस अवसर पर प्रधानाचार्य नंदनी उनियाल और स्कूल की निदेशक उर्मिला जुयाल उपस्थित थे। 
                                      
इस अवसर पर नर्सरी एलकेजी से लेकर 12th कक्षा तक के छात्र छात्राओं को विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने तथा उनमें अपनी क्षमताओं के अनुसार विभिन्न श्रेणियों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए यह पुरस्कार प्रदान किए गए। 

बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद,भाषण,स्लोगन पेंटिंग,नृत्य,गायन,क्रिएटिव राइटिंग इत्यादि विभिन्न प्रतियोगिताओं में वर्षभर प्रतिभाग करते हैं तथा अपनी योग्यता अनुसार उनमें अपना स्थान निश्चित करते हैं।
                                     
इसलिए उनके उत्साह को बनाए रखने के लिए तथा उनकी प्रतिभाओं को उभारने के लिए समय-समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताओं एवं गतिविधियों का आयोजन किया जाता है तथा उनको पुरस्कार भी प्रदान किए जाते है।

इस समारोह को चार वर्गों में संचालित किया गया है।प्रथम भाग में नर्सरी से कक्षा 5 तक के पुरस्कार प्रदान किए गए इसमें स्पेल बी ड्राइंग पोस्टर मेकिंग क्विज इत्यादि विभिन्न आयाम शामिल थे इसका संचालन स्कूल की शिक्षिका नीरा अरोड़ा नीतू गॉड एवं स्वाति नैथानी ने किया।इनके पुरस्कार प्रधानाचार्य द्वारा प्रदान किए गए। 
                                       
द्वितीय भाग में कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के पुरस्कार प्रदान किए गए इनका संचालन स्कूल के शिक्षक कमल शर्मा एवं स्वाति नैथानी ने किया।

तृतीय वर्ग में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के पुरस्कारों का वितरण किया गया इनका संचालन स्कूल के शिक्षक अभिषेक नैथानी ने किया।

चतुर्थ वर्ग में खेलकूद पुरस्कार वितरण किए गए जिस का संचालन स्कूल के शिक्षक हर्षित उनियाल एवं पीटीआई राहुल शाही ने किया।खेलकूद प्रतियोगिताओं का संचालन स्कूल के पीटीआई सत्येंद्र सिंह रावत एवं राहुल शाही ने संपन्न करवाया। संपूर्ण पुरस्कार प्रधानाचार्य द्वारा प्रदान किए गए।

इस अवसर पर बच्चे  प्रफुल्लित थे एवं हर्ष उल्लास के साथ उन्होंने इस समारोह को सफल बनाया।इस अवसर पर उर्मिला जुयाल ने बच्चों को खेल की महत्ता की बात रखते हुए बच्चों को बताया की पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद एवं अन्य गतिविधियों में भाग लेने से संपूर्ण व्यक्तित्व का विकास होता है।
                                     
बच्चों को इसमें बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए ताकि बच्चे हर प्रकार से स्वस्थ रहें और बताया कि बच्चों को हर क्षेत्र में मेधावी और समाज में उपयोगी होने की बात कही और उन्होंने बच्चों को बोर्ड की परीक्षाओं में अच्छे अंक लाने के लिए और समाज में अपने मां-बाप का नाम रोशन करने और स्कूल का नाम रोशन करने के लिए आशीर्वाद दिया।

अपने संक्षिप्त भाषण में स्कूल की शानदार सफलता और प्रगति पर प्रधानाचार्य,अध्यापकों और विद्यार्थियों को बधाई दी।राष्ट्र-गीत गाने के बाद समारोह का समापन हुआ।
                                        
मौके पर मॉडर्न स्कूल ऋषिकेश की निदेशक उर्मिला जुयाल स्कूल की प्रधानाचार्य नन्दनी उनियाल ओर सभी अध्यापक और बच्चे उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: