ऋषिकेश 14 फरवरी। त्रिवेणी घाट पर आयोजित सामूहिक श्रीमद्भागवत के दौरान पुलवामा में हुए आतंकी हमले की बरसी पर वीरगति को प्राप्त जवानों की पुण्य स्मृति में दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने शहीदों को नमन करते हुए गंगा में दीपदान कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने व्यास पीठ से आशीर्वाद भी प्राप्त किया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने श्रीमद् भागवत कथा में शामिल होकर शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। अग्रवाल ने कहा कि  राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले अमर शहीदों को हम  कभी नहीं भूल सकते हैं।उन्होंने कहा कि शहीद जवानों के शौर्य, साहस, पराक्रम को भारत सलाम करता है। देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों को बलिदान कर देने वाले वीर सपूतों का यह देश युगों-युगों तक ऋणी रहेगा। हम सब शहीदों के परिवार के साथ हैं।
                                      

इस अवसर पर कथावाचक आचार्य भरत किशोर  रवि शास्त्री, गंगाराम व्यास,  शशिकांत नौटियाल, कुलानंद नौटियाल, नगर निगम पार्षद रीना शर्मा, जनार्दन कैरवान, जितेंद्र भट्ट, रोशनी राणा, बीनानौटियाल सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।
Share To:

Post A Comment: