यम्केश्वर एस के विरमानी।यम्केश्वर विधायक रितु खंडूरी भूषण ने कहा कि मोदी सरकार के द्वारा 2020-2021 का आम बजट देश की आर्थिक प्रगति को आगे बढ़ाने में बहुत  मददगार है।यह बजट हर वर्ग व क्षेत्र के लिए फायदेमंद है।उन्होंने कहा कि देश मे 2020-21 का आम बजट देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने संसद में पेश किया।यह बजट देश की आर्थिक प्रगति के लिए बहुत जरूरी है। 
                                        

इसके भविष्य में बहुत अच्छे परिणाम आएंगे,देश आर्थिक  स्थिति से मजबूत होगा। ऋतु खंडूरी ने कहा कि यह बजट आम लोगो के लिए बहुत फायदे बंद है। बजट में जिस तरह से मध्यम वर्ग को इनकम टैक्स में छूट दी है है उससे मध्यम वर्ग को काफी फायदा होगा।आयकर दरों में बदलाव कर मोदी सरकार ने देश के माध्य्म वर्ग को एक बड़ा तोहफा दिया है।

उन्होंने कहा कि 5 लाख तक की आय पर कोई कर नहीं।5 लाख से 7.5 लाख तक की आय पर 10 फीसदी की दर से कर।7.5 लाख से 10 लाख तक की आय पर 15 फीसदी की दर से कर।10 लाख से 12.5 लाख तक की आय पर 20 फीसदी की दर से कर।12.5 लाख से 15 लाख तक की आय पर 25 फीसदी की दर से कर।15 लाख के ऊपर की आय पर 30 फीसदी की दर से कर।इस बजट में दिव्यांगों ओर बुजर्गो के लिए भी ध्यान रखा गया है आवास ऋण में 1.50 लाख तक कि छूट को बढ़ाया है है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह बजट देश के आम नागरिकों के हित को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है और इससे आम इंसान को फायदा होगा।यह बजट देश की आर्थिकी को बढ़ाने में मदद देगा।
                                         

किसानों के लिये,मध्यम वर्ग,ओर व्यापारिक वर्ग के लिए इस बजट में बहुत कुछ है।ऋतु भूषण खंडूरी ने कहा कि देश की आर्थिक प्रगति के लिए मोदी सरकार हमेशा निर्णय लेती है और इन निर्णयों की वजह से ही आज भारत विश्व की सबसे तेज गति से उभरती हुई अर्थव्यवस्था है।
Share To:

Post A Comment: