-विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जर्जर विद्यालयों के भवनों के पुनर्निर्माण एवं मरम्मत को लेकर हुई वार्ता

-एक हफ्ते के अंदर मुख्य शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा

ऋषिकेश 4 फरवरी।बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जर्जर विद्यालयों के भवनों के पुनर्निर्माण एवं मरम्मत को लेकर मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून को एक हफ्ते के अंदर  रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।
      
कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में अग्रवाल ने कहा है कि जिन राजकीय विद्यालयों के भवनों की स्थिति खराब है उनके प्रस्ताव बनाकर शीघ्र शासन को भेजे जाए ताकि विद्यालय के भवनों को ठीक करवाया जा सके।
     
इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा कि विद्यालय की चारदीवारी एवं अन्य खामियों की पहले से ही जांच करवाई जाए ताकि कोई हादसा ना हो इसलिए की मरम्मत आदि के कार्य शीघ्र करवाया जाए।


अग्रवाल ने राजकीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक एवं इंटर कॉलेजों मे विद्युत व्यवस्था,कंप्यूटर शौचालय,पेयजल आदि व्यवस्था  के संबंध में जानकारी प्राप्त की ।साथ ही अग्रवाल ने शासकीय विद्यालय में घटती छात्र संख्या पर चिंता प्रकट की।उन्होंने कहा है कि छात्रों की संख्या कैसे बढ़ाई जाए इसके लिए विभागीय स्तर पर प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा है कि शिक्षा प्रत्येक बच्चे का अधिकार है इसलिए प्रत्येक बच्चे को शिक्षा अवश्य मिलनी चाहिए।
                                         
  
अग्रवाल ने मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून से ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत में शासकीय विद्यालयों में छात्रों की संख्या एवं अध्यापकों की संख्या की जानकारी प्राप्त की साथ ही  शिक्षा का स्तर गुणवत्ता पूर्वक करने के निर्देश भी दिए।
       
इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी आशा रानी पैन्यूली, जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र सिंह रावत,खंड शिक्षा अधिकारी उमा पवार,उप खंड शिक्षा अधिकारी अनीता चौहान,सर्व शिक्षा अभियान के सहायक अभियंता अखिलेश प्रसाद सेमवाल आदि अधिकारीगण उपस्थित थे।
Share To:

Post A Comment: