ऋषिकेश एस के विरमानी। 13 फ़रवरी।उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कुंभ योजना से ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों के संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से पत्र सौंप कर चर्चा वार्ता की।
          
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कुंभ मेले के दौरान ऋषिकेश एवं आसपास के  क्षेत्रों में लाखों श्रद्धालुओं का रात दिन आगमन से जाम  की स्थिति बनी रहती है ऐसे में  मुख्य मार्गों के साथ वैकल्पिक मार्गों पर भी सड़कों के पुनर्निर्माण,पथ प्रकाश के साथ त्रिवेणी घाट पर  पथ निर्माण, चंद्रभागा नदी पर पुल का निर्माण, आस्था पथ एवं घाटों का सौंदर्यीकरण व पुनर्निर्माण को शीघ्रता से करवाए जाने  की बात कही।
        
अग्रवाल ने मुख्यमंत्री से वार्ता करते हुए कहा कि कुंभ मेले के दौरान किए जाने वाले अधिकांश निर्माण कार्य स्थाई प्रकृति के होने चाहिए  जिससे कुंभ के पश्चात अन्य धार्मिक पर्वों पर आने वाले  श्रद्धालुओं  एवं स्थानीय जनता को इसका लाभ मिलता रहे।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि 2021 में होने वाले कुंभ के सफल संचालन के लिए ऋषिकेश विधानसभा एवं आस पास  सहित पूरे कुंभ क्षेत्र में  कार्य शीघ्रता से प्रारंभ कराए जायें। 
         
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष  ने मुख्यमंत्री से कहा कि कुंभ मेला क्षेत्र ऋषिकेश में सिंचाई विभाग,लोकनिर्माण विभाग, विद्युत आदि विभागों द्वारा होने वाले कार्य क्षेत्र में शीघ्रता से करवाए जाएं। 
        
अवगत कराना है कि इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष की शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक से भी वार्ता हुई है।
        
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने भी विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त करते हुए कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुम्भ मेले से होने वाले सभी विकास कार्य शीघ्रता से प्रारंभ कराए जाएंगे।
Share To:

Post A Comment: