ऋषिकेश-नगर निगम महापौर अनिता ममगाई के दिशा निर्देशानुसार नगर निगम ने शहर में वेडिंग जॉन की कवायद शुरू कर दी है। निगम अधिकारियों की एक टीम ने वृहस्पतिवार को यात्रा बस अड्डे पर वेडिंग जोन की जगह का मुआयना किया।


आपको बतादे कि नगर निगम ने शहर में फड़ ठेली वालों के लिए वेडिंग जॉन बनवाने का निर्णय लिया है। इसके लिए बकायदा इसका सर्वे कराकर छ स्थानों को चयनित किया गया है।बीते दिनों नगर निगम महापौर द्वारा वेडिंग जॉन को लेकर बैठक आहुत की गई थी जिससे उन्होंने जल्द से जल्द वेंडिंग जॉन बनाने के निर्देश दिए थे।

                                    

जिसे लेकर नगर निगम  प्रशासन अब पूरी तरह से हरकत में आ गया है।महत्वपूर्ण यह भी है कि नगर निगम द्वारा केंद्र सरकार की दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत वेडिंग जॉन का निर्माण कराया जा रहा है।जिसमें फड़ ठेली वालों का बेहद पारदर्शिता के साथ चयन कर इन फड़.ठेली वालों को परिचय पत्र भी दिए जायेंगे। 


निगम प्रशासन वेंडिंग जॉन में फड़.ठेली वालों और ग्राहकों के लिए पेयजल,शौचालय के साथ कई अन्य मौलिक सुविधाएं भी मयस्सर कराएगा। इन सबके बीच महापौर द्वारा शहर केे लिए बेहद महत्वपूर्ण माने जा रहे।

                                       

इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए निगम अधिकारियों को दिए गये दिशा निर्देश जमीनी धरातलकि पर दिखाई देने लगे हैं। वेडिंग जोन का प्ररारम्भिक स्तर प कार्य शुरू होने के बाद कह सकते हैं कि जल्द ही देश के महानगरों की तर्ज पर तीर्थ नगरी में भी वेडिंग जॉन का सपना साकार हो जायेगा।
Share To:

Post A Comment: