देहरादून।13 फरवरी। महंत इंद्रेश अस्पताल के सौजन्य से राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ में स्वच्छता और स्वास्थ्य पर एक जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। 

जिसमें प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के 137 छात्र-छात्राओं के साथ ही अनेकों अभिभावकों ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर सर्वप्रथम डॉ० साहिल मित्तल द्वारा स्वस्थ जीवन जीने के उपायों पर विस्तार से जानकारी दी।
                                      


जिसमे नर्सिंग की छात्र-छात्राओं के द्वारा नुक्कड़ नाटक के द्वारा हाथ धोने,दाँत साफ करने,नहाने के बारे में जानकारी दी गयी।नर्सिंग की छात्राओं द्वारा ही नुक्कड़ नाटक के द्वारा मोबाइल के ज्यादा इस्तेमाल से होने वाले नुकसान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि मोबाइल के ज्यादा प्रयोग से आँखों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुँचता है। 

इसके बाद छात्र-छात्राओं ने नर्सिंग की छात्रों के द्वारा स्वच्छता और स्वास्थ्य पर बनाये गए विभिन्न चार्ट का अवलोकन किया गया। नर्सिंग स्टाफ के द्वारा बच्चों को चार्ट के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी गयी और बच्चों के सवालों के जवाब दिये गये। 

अंत में डॉ० साहिल मित्तल के द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रेजेंटेशन के द्वारा छात्र-छात्राओं को अच्छी आदतों के बारे में जानकारी दी गयी। शिविर में महंत इंद्रेश अस्पताल के सामुदायिक चिकित्सा विभाग की ओर से हेल्थ सुपरवाइजर संदीप,जया बुड़ाकोटी,डॉ० सुदीक्षा,डॉ० शुभम मिश्रा,डॉ० दीक्षा शर्मा,डॉ० साहिल मित्तल, नर्सिंग स्टाफ की ओर से रंजीत थॉमस,राखी चंद,अनूप शशी के साथ नर्सिंग के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

इस अवसर पर प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के प्रधानाध्यापक अरविन्द सोलंकी, स०अ० रुचि सेमवाल,मीना घिल्डियाल,उषा चौधरी उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्र०अ० शांति लिंगवाल,उषा रावत, योगम्बर बौंठियाल,विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष सरस्वती देवी, विमला, लक्ष्मी,अजय थापा, आशा देवी,सुदेश देवी,सीमा देवी, आँचल देवी,सरोज देवी समेत अनेकों अभिभावक उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: