ऋषिकेश एस के विरमानी।8 फरवरी।संत शिरोमणि रविदास मंदिर समिति के तत्वाधान में आईडीपीएल मुख्य द्वार के समीप आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल ने संत शिरोमणि रविदास की प्रतिमा अनावरण एवं मंदिर का लोकार्पण किया।
     
संत रविदास जयंती के पूर्व संध्या पर आयोजित मंदिर एवं प्रतिमा के अनावरण समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे  विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद  अग्रवाल ने कहा है कि सामाजिक भेदभाव को मिटाकर समरस समाज की स्थापना करना संत शिरोमणि रविदास का उद्देश्य था।
     
प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि संत शिरोमणि रविदास ने हमेशा समाज को जोड़ने के लिए प्रयत्न किए।उन्होंने कहा कि रविदास जयंती के अवसर पर हम सब लोगों को समाज में सामाजिक समरसता लाने का संकल्प लेना चाहिए।
                                         
अग्रवाल ने संत रविदास की प्रतिमा स्थापित होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा है कि आने वाली पीढ़ियां इस प्रतिमा से प्रेरणा लेकर सामाजिक सद्भाव के लिए प्रयत्नशील रहेगी।
    
अग्रवाल ने इस अवसर पर मंदिर समिति द्वारा प्रतिमा स्थापित करने पर मंदिर समिति का भी आभार व्यक्त किया।
     
इस अवसर पर संत रविदास मंदिर समिति के अध्यक्ष दलवीर सिंह,महामंत्री प्रदीप कुमार,भाजपा नेता रविंद्र राणा, स्थानीय पार्षद रश्मि देवी,प्रवेश कुमार,इंद्र कुमार गोदवानी विजेंद्र कुमार,सुरेश,सुरेंद्र सिंह,योगेंद्र सिंह,संगम,महिपाल सिंह सुभाष बाल्मीकि,आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे ।
Share To:

Post A Comment: