-50 हजार से 1 लाख तक की जनसंख्या वाले निगमों में ऋषिकेश नगर निगम रहा अव्वल


ऋषिकेश-स्वच्छता सर्वेक्षण में ऋषिकेश नगर निगम शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहा। उत्तराखंड के 99 शहरों में जहां ऋषिकेश नगर निगम ने छठा स्थान हासिल किया वही पचास हजार से एक लाख तक की आबादी के निगमों से सीधे मुकाबले में नगर निगम इक्कीस साबित होकर नंबर वन बनने में कामयाब रहा। 
                                     
उत्तराखंड के 99 शहरों की टॉप टेन की सूची में देहरादून प्रथम स्थान पर रहा जबकि रुड़की दूसरे और काशीपुर ने तीसरा स्थान हासिल किया।चौथा स्थान  हल्द्वानी पांचवा हरिद्वार और छठा स्थान नगर निगम ऋषिकेश ने हासिल किया।सातवें नंबर पर मुनि की रेती,आठवें नंबर पर डोईवाला,नौंवे स्थान पर टिहरी और दसवें स्थान पर रूद्वप्रयाग रहा। स्वच्छता सर्वेक्षण में उम्मीद के मुताबिक बेहतरीन प्रदर्शन करने पर ऋषिकेश नगर निगम की महापौर अनिता ममगाई ने शहर की जनता का आभार जताया है। 
                                     
महापौर ने बताया कि सीमित संसाधनों के बावजूद नगर निगम संजीदा प्रयासों के चलते लोगों में जन जागरूकता उत्पन्न करने में कामयाब रहा।जिसका सार्थक नतीजा स्वच्छता सर्वेक्षण के शानदार परिणाम के रूप में सामने आया है।                                        

उन्होंने स्वच्छता सर्वेक्षण में निगम के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए निगम अधिकारियों सहित अभियान में जुटी नगर निगम की तमाम टीमों एवं तमाम पार्षदों को भी इसका श्रेय दिया है।
Share To:

Post A Comment: