ऋषिकेश 7 फरवरी।शहर की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने को लेकर आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ₹ पाच लाख विधायक निधि की लागत से शहर कोतवाली के विभिन्न चौराहों में लगे 15 सीसीटीवी कैमरो का लोकार्पण किया ।
    
इस अवसर पर अग्रवाल ने शहर के आस्था पथ एवं अन्य महत्वपूर्ण चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए विधायक निधि से और ₹ पाच लाख देने घोषणा भी की।
    
ऋषिकेश शहर कोतवाली में आयोजित लोकार्पण समारोह के अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए एवं अपराध को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे सूचना तकनीकी के युग में अत्यंत आवश्यक है।उन्होंने कहा है कि इससे पूर्व ऋषिकेश कोतवाली की व्यवस्था के लिए जो आवश्यक सामग्री की आवश्यकता उसे विधायक निधि से पूरा करने का प्रयास किया गया।
     
अग्रवाल ने कहा है कि शहर के विभिन्न चौराहों एवं स्थानों पर जहां अपराध की गतिविधियां होने की संभावनाएं थी अब सीसीटीवी कैमरे लगाने से अपराध वाले स्थान को चिन्हित करने में आसानी होगी।
     
सुरक्षा की दृष्टि से शहर के परशुराम चौक,रेलवे रोड,त्रिवेणी घाट, इंद्रमणि बडोनी चौक, चंद्रभागा पुल,संयुक्त बस अड्डा, रेलवे स्टेशन,त्रिवेणी बाजार , कोतवाली,दून तिराहा,आशुतोष नगर तिराहा,चंद्रभागा पुल,अंबेडकर चौक,पुरानी चुंगी, एम्स रोड आदि स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं l
    
अग्रवाल ने पुलिस प्रशासन की प्रशंसा करते हुए कहा है कि जब शहर के लोग रात की गहरी नींद में सोते है तो पुलिस के जवान हमारी सुरक्षा के लिए पहरा देते हैं साथ ही उन्होंने कहा है कि अपराध को रोकने के लिए पुलिस को और अधिक मुस्तैद रहने की आवश्यकता है ।
    
अग्रवाल ने कहा है कि सूचना तकनीकी के युग में अपराध के अनेक प्रकार हो गए हैं इसलिए सीसीटीवी कैमरे से शहर पर नजर रखी जा सकती है जिसके अवलोकन के लिए हर समय पुलिस के जवान कोतवाली में तैनात रहते हैं।
                                       
 
इस अवसर पर पुलिस क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा अध्यक्ष का सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्थाओं के लिए विधायक निधि से दिए गए धनराशि पर आभार व्यक्त किया और कहा है कि शहर की सुरक्षा व्यवस्था उनकी पहली प्राथमिकता है। 
     
इस अवसर पर पुलिस क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र सिंह रावत,थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह,भाजपा के मंडल अध्यक्ष दिनेश सती,विशेष कार्य अधिकारी ताजेंद्र सिंह नेगी,ओंकार भूषण,इंद्र कुमार गोदवानी, एसआई सत्येंद्र भट्ट, एस आई चिंतामणि,अरुण त्यागी,आभा रावत,नवनीत सिंह नेगी,संदीप छावड़ा,कुलदीप रावत,कविता साह,मनोज कुमार,पार्षद शिव कुमार गौतम, सुमित पवार, गोपाल सती, संजय शास्त्री, जितेंद्र अग्रवाल रजनी बिस्ट,रोमा सहगल,अनीता तिवारी,उषा जोशी आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे ।
Share To:

Post A Comment: