ऋषिकेश 3 जनवरी। मुंबई प्रवास के दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने आज महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुंबई स्थित राजभवन में शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर दोनों ही नेताओं ने उत्तराखंड एवं महाराष्ट्र सरकार के विभिन्न विषयों पर चर्चा वार्ता की।
      
सपरिवार राजभवन पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल का राज्यपाल कोश्यारी ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया । इस शिष्टाचार भेंट के  दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि कोश्यारी से उत्तराखंड प्रदेश के विकास एवं उत्तराखंड विधानसभा की  कार्यवाही संचालन से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा वार्ता हुई।
     
इस अवसर पर राज्यपाल कोश्यारी ने विगत दिनों देहरादून में संपन्न हुए पीठासीन अधिकारियों के सफल संचालन पर प्रेम चंद अग्रवाल को बधाई दी।
    
अग्रवाल ने उत्तराखंड विधानसभा की संचालित कार्रवाई,विधानसभा की विभिन्न समितियों के कार्यकलाप एवं  संस्कृत भाषा को प्रोत्साहन व संस्कृति को बढ़ावा देने  को लेकर किए जा रहे कार्य से भी महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी को अवगत कराया।7 जनवरी से शुरू होने वाले उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र के बारे में भी अग्रवाल ने कोश्यारी को अवगत कराया।    
       
भेंट वार्ता के दौरान अग्रवाल एवं कोश्यारी ने उत्तराखंड राज्य  निर्माण आंदोलन से लेकर अब तक बिताए गए विभिन्न संस्मरण को भी साझा किए।
Share To:

Post A Comment: