ऋषिकेश 10 जनवरी।ऋषिकेश में आज वीरभद्र मंडल के अंतर्गत आईडीपीएल क्षेत्र से मीरा नगर तक नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जन जागरण यात्रा निकाली गई।इस दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल ने सीएए के समर्थन में यात्रा के दौरान प्रतिभाग किया।

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में स्थानीय लोगों एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग से आईडीपीएल क्षेत्र से बापू ग्राम, 20 बीघा होते हुए मीरा नगर तक जन जागरूकता रैली निकाली गई। हाथों में तिरंगा और सीएए के समर्थन की तख्तियां लेकर भारत माता के जयकारे लगाते हुए इस यात्रा के माध्यम से लोगों को नागरिकता संशोधन कानून की जानकारी दी गई।जन जागरूकता यात्रा के दौरान सैकड़ों महिलाओं एवं पुरुषों ने प्रतिभाग किया साथ ही नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में घर घर जाकर पत्रक भी बांटे। इस दौरान जन जागरूकता यात्रा में प्रतिभाग करने वाले लोगों द्वारा सीएए के समर्थन में जमकर नारे भी लगाए गए।इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों द्वारा सीएए के बारे में जानकारी भी दी गई।
                                      

 इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सीएए कानून राष्ट्र को जोड़ने वाला है। इससे भारत के किसी भी नागरिक को वर्ग,जाति,सम्प्रदाय अथवा पंथ के आधार पर डरने की जरूरत नहीं है। उन्होने कहा कि  नागरिकता संशोधन कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश,अफगानिस्तान में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए लाया गया है, किसी भी वर्ग विशेष एवं व्यक्ति की नागरिकता को छीनने के लिए नहीं लाया गया है। कई लोग इस नागरिकता कानून के संबंध में जनता को भ्रमित कर रहे हैं। ये कानून किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं बनाया गया है। 
                                  

इस अवसर पर राज्य मंत्री जितेंद्र रावत मोनी, राज्यमंत्री कृष्ण कुमार सिंघल, नगर निगम महापौर अनीता मंमगाई, कुसुम कंडवाल,वीरभद्र के मंडल अध्यक्ष अरविंद चौधरी,सुरेश कंडवाल, रमेश चंद शर्मा,रविंद्र राणा,नगर निगम पार्षद सुंदरी कंडवाल,विपिन पंत,वीरेंद्र रमोला, ममता नेगी, प्रवेश कुमार, दिनेश बिष्ट,लक्ष्मी रावत,भूपेंद्र राणा सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।
Share To:

Post A Comment: