रूद्रप्रयाग, 01 जनवरी 2020 ।जिलाधिकारी मंगेष घिल्डियाल ने जिला कार्यालय कक्ष में जिला स्तरीय गंगा संरक्षण समिति की बैठक ली। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए नदी किनारे बाॅल पेन्टिंग,बैनर,होर्डिग्स आदि के माध्यम से जनजागरूता करने व प्रचार-प्रसार करने के निर्देश अधिषासी अधिकारी नगर पालिका रूद्रप्रयाग,नगर पंचायत तिलवाडा,अगस्त्यमुनि,ऊखीमठ तथा अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को दिए। कहा कि बिना कमेठी के संस्तुति कोई भी कार्य न किया जाय। जिलाधिकारी ने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत,अधिषासी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायत को कूडा डालने वाले स्थानो केे नाम चिन्हित करने के निर्देश दिए।
                                       

बैठक में जिला स्तरीय गंगा संरक्षण समिति की अगली बैठक 17 जनवरी, 2020 को चन्द्रापुरी में गंगा के किनारे करने का निर्णय तथा गंगा की स्वच्छता पर 19 जनवरी, 2020 को अगस्त्यमुनि में गंगा किनारे स्वेच्छिक कवि सम्मेलन करने का निर्णय भी लिया गया। साथ ही समिति ने गंगा की स्वच्छता पर पेटिंग प्रतियोगिता,संगीत कार्यक्रम, वृक्षारोपण,सफाई अभियान आदि कार्यक्रम करने का निर्णय भी लिया गया।जिलाधिकारी ने कहा कि नगर में स्थित एसटीपी प्लान्टों का रात्रि में निरीक्षण करने पर बन्द पाये गये तथा गन्दे पानी को नदी छोडे जाने पर अधिषासी अधिकारी नगर पालिका परिषद 
                                       

रूद्रप्रयाग को चालान करने के साथ ही मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।बैठक में पर्यावरणविद राजेन्द्र प्रसाद गोस्वामी,अधिषासी अभियन्ता सिंचाई प्रताप सिंह बिष्ट,सहायक वनाधिकारी महिपाल सिंह सिरोही,अपर मुख्य अधिकारी जे.पी.आर्य,सहायक अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड लोनिवि जी.पी.सिंह,अधिषासी अधिकारी नगर पालिका परिषद,सीमा रावत,अधिषासी अधिषासी तिलवाडा,रविराज सिंह बंगारी,अगस्त्यमुनि हरेन्द्र सिंह चैहान, व ऊखीमठ एम.एस. बनौला उपस्थित थे।
Share To:

Post A Comment: