ऋषिकेश 30 जनवरी।ऋषिकेश बसंत उत्सव समिति द्वारा आयोजित दंगल प्रतियोगिता का उद्घाटन उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि देश भर से आए हुए दंगल के विभिन्न खिलाड़ियों का ऋषिकेश ने हमेशा स्वागत किया है।
      
ऋषिकेश के गुमानीवाला स्थित शहीद अमित स्मारक मैदान में आयोजित दंगल प्रतियोगिता के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि बसंत पंचमी के अवसर पर  आयोजित यह उत्सव लोगों में उत्साह व उमंग पैदा करता है।
    
बसंत उत्सव के अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि बसंत पंचमी का पर्व  संपूर्ण देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है  उन्होंने कहा है कि प्रकृति अपने नव रूप में  बसंत पंचमी के पश्चात ही प्रकट होती है।
                                   
     
दंगल प्रतियोगिता के अवसर पर अग्रवाल ने कहा कि खेल आज समय की आवश्यकता है खेल के लिए हर व्यक्ति को खेल के क्षेत्र में कुछ ना कुछ समय जरुर निकालना चाहिए।उन्होंने देशभर से आए हुए दंगल के पहलवानों को अपनी शुभकामनाएं दी।
     
कहा है कि जब हम खेल के प्रति रुचि रखते हैं तब हमारा शरीर स्वस्थ रहता है। अग्रवाल ने कहा है कि खेलो इंडिया खेलो,फिट इंडिया आदि कार्यक्रम इसी उद्देश्य से प्रारंभ किए गए हैं ताकि हिंदुस्तान का प्रति व्यक्ति स्वस्थ रह सकें।
    

बसंत पंचमी पर आयोजित दंगल प्रतियोगिता के अवसर पर भरत मंदिर के प्रबंधक हर्षवर्धन शर्मा, विजय सारस्वत,नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष दीप शर्मा,चंद्रवीर पोखरियाल,विनय उनियाल, चेतन शर्मा,कैप्टन गोविंद सिंह रावत,स्थानीय पार्षद विपिन पंत, पार्षद वीरेंद्र रमोला,महंत विनय सारस्वत,रामकृपाल गौतम,  मनोज गुसाईं,गुरविंदर साह,सत्य कपरवाण,आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन जयेंद्र रमोला ने किया ।
Share To:

Post A Comment: