महापौर अनिता ममगाई
-राष्ट्रीय बालिका दिवस पर महापौर ने शहर की बेटियों से सपने पूरे करने का किया आह्वान


ऋषिकेश-राष्ट्रीय बालिका दिवस पर महापौर अनिता ममगाई ने  नगर निगम क्षेत्र की तमाम बालिकाओं को उनके सुखद भविष्य की शुभकामनाएं दी।

शुक्रवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर नगर निगम मेयर ममगाई ने कहा कि आज बेटियां चांद तक पहुंच गई हैं । कोई भी क्षेत्र हो बेटियों ने अपना दमखम दिखा दिया है और बता दिया है कि वे किसी से कम नही है ।उन्होंने कहा कि तीर्थ नगरी की बेटियों ने भी पिछले कुछ वर्षों में देश और दुनिया में उत्तराखंड की देवभूमि  को गौरवान्वित किया है बात चाहे भारतीय नौ सेना लेफ्टिनेंट कमांडर वर्तिका जोशी की हो या फिर सीबीआई इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में 498 अंक पाकर  पूरे देश में द्वितीय स्थान पर रहने वाली गोरांगी चावला की। उन्होेने बेटियों से आह्वान किया कि बेटियां सपने देखे और उसे पूरा भी करे। 

उन्होंने कहा, बेटियों को सम्मान व अवसर दें और संसाधन प्रदान करें ताकि वे हर क्षेत्र में ऊंची उड़ान भर सकें। ताकि उनकी कल्पना, कल्पना न रह जायें, उनका सपना, सपना न रह जायें उन्हें जीवन की हर ऊंचाई को छूने का अवसर प्रदान करे। उन्होनेे कहा कि आज के युग में बेटियों को ''संरक्षण नहीं,संसाधन चाहियें'' क्योंकि वे प्रतिभाशाली और अद्म्य साहसी हैं। सरकार 'बेटी बचाओेेेे, बेटी पढ़ाओ' और अनेक ऐसे अभियान चला रही है परन्तु बेटियों को सुरक्षित रखना समाज की सोच पर निर्भर करता है। 

समाज की सोच बदलेगी तो ही बेटियों का संघर्ष,प्रतिभा और चुनौतियां दिखाई देंगी।
Share To:

Post A Comment: