ऋषिकेश-नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर पत्थरबाज कट्टरपंथियों द्वारा किए गए हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि ननकाना साहिब पर हमला पूरे सिख समुदाय पर पाकिस्तान की ओर से की गई एक चोट है। 

उन्होंने कहा कि एक और और जहां हम वसुधैव कुटुंबकम के संदेश के जरिए सारी दुनिया को अपना परिवार मानकर सभी धर्मों के लोगों के साथ प्रेम पूर्वक रहते है वही हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में सिक्खो पर अत्याचार किया जा रहा है जो कि बेहद निंदनीय है। महापौर ने  कहा कि पाकिस्तान में इमरान सरकार के इशारे पर अल्पसंख्यकों के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है।  

इसे लेकर केन्द्र सरकार पूरी तरह से गंभीर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व विदेश मंत्रालय के जरिए निश्चित ही पाकिस्तान सरकार पर दबाव बनाया जाएगा।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने, नागरिकता संशोधन अधिनियम जैसे कानून को लेकर पाकिस्तान में पूरी तरह से बौखलाहट है। 

ननकाना साहिब पर पथराव की घटना से दुनिया के कोने कोने में बसे सिखों में गहरा रोष है। धर्म और मानवता की रक्षा के लिए सिख गुरुओं ने अपने पूरे परिवार की शहादत दी। सिख उन्हीं बहादुर गुरुओं की फौज है। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से ज्यादा अल्पसंख्यक हिंदुस्तान में हैं। जिनकी सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने पुख्ता प्रबंध किए हुए हैं। लेकिन पाकिस्तान की सरकार मुट्ठी भर कट्टरपंथियों पर लगाम लगाने मे विफल साबित हुई है।
Share To:

Post A Comment: