यमकेश्वर।रविवार 12 जनवरी 2020 को यमकेश्वर ब्लॉक के ग्राम कश्याली में आज यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूरी ने NRLM के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओ को संबोधित कर उनको रामबांस की खेती से होने वाले फायदों के बारे में जानकारी दी।


यमकेश्वर ब्लॉक के ग्राम कशयाली में यमकेश्वर ब्लॉक की तरफ से NRLM के द्वारा स्वयं सहायता समूह के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया,जिसमे यमकेश्वर विधायक रितु खंडूरी ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को रामबांस की खेती करने के लिए प्रोत्साहित किया। 
                                        


रामबांस की खेती से होने वाले फायदों को महिलाओं को बताया। उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के युग में महिलाओं को आर्थिक स्थिति से भी मजबूत होना पड़ेगा,उनको स्वयं सहायता समूह के तहत कृषि ,बागवानी, के क्षेत्र में अच्छा कार्य करके अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहिए। 


उन्होंने यमकेश्वर ब्लॉक में चल रहे सभी सहायता समूह में महिलाओं को हर संभव सहायता करने की बात कही और उन्होंने ब्लॉक स्तर से  समूहों को हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया।
                                      

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि महिलाओं को स्वयं सहायता समहू चलाने में किसी भी प्रकार की दिकत न आये।


उन्होंने महिलाओ को  आत्मनिर्भर बनने की लिए हर संभव मदद करने का भरोसा दिया।इसके साथ ही आज उन्होंने ग्राम जुलेड़ी में गायत्री परिवार के महायज्ञ में भी भाग लिया।


इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख आशा भट्ट,ज्येष्ठ प्रमुख दिनेश भट्ट,भाजपा पूर्व मंडल अध्यक्ष विक्रम रौथाण, मंडल महामंत्री बिजेंद्र बिष्ठ,अंकित थपलियाल,अजय रावत सहित काफी लोग मौजूद थे।
Share To:

Post A Comment: