-1 दिन के भीतर कार्य शुरू न होने पर दिए ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के आदेश

ऋषिकेश-सर्वहारा नगर ( सपेरा बस्ती )में ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य मैं लेटलतीफी के साथ साथ  घोर लापरवाही बरतने के चलते महापौर का आक्रोश आज फूट पड़ा। क्षेत्रीय लोगोंं की शिकायत पर महापौर सोमवार को सपेरा बस्ती पहुंची जहां उन्होंने गलियों में निर्माण सामग्री बिखरी पाई। 
                                        
यह देखते ही महापौर का पारा चड़ गया और उन्होंने तुरंत मौके पर निगम अधिकारियों को तलब कर 1 दिन के भीतर कार्य शुरू न होने पर संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश जारी कर दिए।
                                    

सोमवार की दोपहर स्थानीय लोगों की शिकायत पर निर्माण कार्य में हो रही हीलहवाली को लेकर महापौर ने सपेरा बस्ती का दौरा किया और नालियों एवं सड़क निर्माण कार्य में प्रयुक्त होने वाली सामग्री को गलियों में इधर-उधर बिखरा पाया। 
                                     
क्षेत्रवासियों ने महापौर को बताया कि  पिछले प्रंदह दिनों से यह निर्माण सामग्री ऐसे ही बिखरी है जिसकी चपेट में आकर आए दिन दुर्घटनाओं में लोग चोटिल हो रहे हैं। मौके पर अधिकारियों को तलब कर मेयर ने अधिकारियों पर भी अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार द्वारा एक दिन के भीतर कार्य शुरू न करने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के आदेश दे दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि  समय पर तमाम निर्माण कार्य पूर्ण होने चाहिए । 
                                   
साथ ही निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से कोई समझौता बर्दाश्त नही किया जायेगा। इस दौरान नगर निगम के निर्माण सम्बंधित अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: