ऋषिकेश 21 जनवरी।विधानसभा अध्यक्ष के बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर आज ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन के मुख्य परियोजना प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने शिष्टाचार भेंट कर परियोजना की बारीकियों से विधानसभा अध्यक्ष  प्रेम चंद अग्रवाल को अवगत कराया।
     
इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन के निर्माण से संपूर्ण उत्तराखंड की दिशा व दशा बदल जाएगी।उत्तराखंड प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर होगा।
     
परियोजना की बारीकियो से विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल जी को अवगत कराते हुए मुख्य परियोजना प्रबंधक  हिमांशु बडोनी ने कहा है कि  यह प्रोजेक्ट दिसंबर 2024 में बनकर तैयार होगा।
                                       
    
उन्होंने कहा है कि इस प्रोजेक्ट में  कुल 16 सुरंग है।जिसकी कुल लंबाई 125 किलोमीटर है  जबकि परियोजना परियोजना में 16720 हजार करोड रुपए खर्च  होगा।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि वीरभद्र के निकट रेलवे फाटक बंद होने से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है इसे शीघ्र खोला जाए ताकि स्थानीय लोगों को आवागमन में परेशानी ना हो।
     
बडोनी ने कहा है कि 4 फरवरी को योग नगरी ऋषिकेश में तैयार किए गए रेलवे परियोजना का अधिकारियों द्वारा स्थल निरीक्षण किया जाएगा।और परियोजना का शेष कार्य निरंतर गतिमान है।
Share To:

Post A Comment: