ऋषिकेश।बुधवार 01 जनवरी 2020 को वीरभद्र स्थित स्वामी सत्यानंद गिरि जूनियर हाई स्कूल एवं योग विद्यालय में आयोजित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास ऋषिकेश की एन एस एस इकाई के समापन समारोह के उपलक्ष्य में मुख्य अतिथि स्वामी गोवर्धन गिरी महाराज,विशिष्ट अतिथि बृजमोहन रतूड़ी (रिटायर्ड हवलदार),विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पाण्डेय, नंदकिशोर भट्ट एवं कार्यक्रम अधिकारी रामगोपाल रतूड़ी ने दीप प्रज्ज्वलन व पुष्पार्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
      
कार्यक्रम अधिकारी रामगोपाल रतूड़ी ने बताया कि स्वयंसेवियों ने विशेष शिविर के सात दिनों में स्वच्छता अभियान,नुक्कड़ नाटक,जन जागरूकता रैली एवं पर्यावरण,स्वच्छता,शिक्षा, स्वास्थ्य,को ध्यान में रखकर अपना विशेष शिविर संपन्न किया।
     
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि बृजमोहन रतूड़ी ने सभी स्वयंसेवकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें अपने जीवन में अनुशासित और परिश्रमी जीवन जीना चाहिए।तभी हम अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं,उन्होंने सेना में सेवा काल के दौरान के अनुभवों को साझा किया तथा स्वयंसेवकों में देश प्रेम की भावना को विकसित किया।
      
मुख्य अतिथि गोवर्धन गिरी महाराज ने सभी स्वयंसेवकों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। 
       
विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पाण्डेय ने स्वयंसेवकों को जीवन में निरंतर प्रगति करते रहने तथा स्वावलंबी होनी की शिक्षा दी एवं समाज व राष्ट्र की सेवा, सद्भावना के लिए प्रेरित किया।
        
शिविर के दौरान स्वयंसेवियों में अनुशासन के लिए लक्की शर्मा, कोठार के लिए हिमांशु बडोला, सेवा भाव के लिए प्रशांत धीमान एवं विशेष सहयोग के लिए पवन को मेडल देकर सम्मानित किया गया।
        
इस अवसर पर स्थानीय पार्षद लव कांबोज,नागेंद्र पोखरिया, मीनाक्षी उनियाल,कीर्ति,लक्की, पवन,हिमांशु,शीतल,अंशिका, अमन कुलियाल आदि उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: