-खराब मौसम के बावजूद कार्ड बनवाने उमड़ी लोगों की भीड़

ऋषिकेश- मेयर अनिता ममगाई ने नगर निगम में अटल आयुष्मान योजना के तहत आयोजित शिविर का शुभारंभ कराया।

उन्होंने शिविर में उमड़े लोगों को भरोसा दिलाया कि गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए परेशान न हो। नगर निगम इसमें आपकी हर संभव मदद करेगा। उन्होंने लोगों से व्यवस्थित ढंग से कार्ड बनवाने की अपील करते हुए कहा कि यह कैम्प उन नगरवासियों के लिए खासतौर पर लगवाया गया है जोकि अब तक अनेकों झमेलों के चलते गोल्डन कार्ड बनवाने से वंचित रह गये थे। 
                                     

मेयर ने कैंप में मौजूद व्यवस्थाओं को भी बारिकी से देखा। उन्होंने मौजूद स्टाफ से कहा कि कैंप में व्यवस्था बनाकर लोगों के गोल्डन कार्ड बनवाए जाएं इन सबके बीच हल्की बूंदाबांदी के बीच आयुष्मान योजना में पांच लाख तक की स्वास्थ्य सेवा का लाभ उठाने के लिए नगर निगम में गोल्डन कार्ड बनाने का शिविर मंगलवार से शुरू हो गया। 

खराब मौसम के बावजूद शिविर में लोगों की भीड़ जुट गई। आयुष्मान योजना के लिए गोल्डन कार्ड बनाना जरूरी है। इसके लिए नगर निगम ने लोगों की सहुलियत के लिए  कैंप लगा दिया है। मंगलवार को कैंप में मौजूद स्टाफ के आने से पहले लोगों का आना शुरू हो गया था। ऐसे में मौजूद स्टाफ ने लाइन में खड़े पहले व्यक्ति का नाम रजिस्टर में अंकित किया। 
                                       
ऐसे ही दूसरे,तीसरे,चौथे व लाइन में सभी लोगों का नाम रजिस्ट्रर में लिख दिया गया। फिर एक-एक करके लोगों को बुलाया गया। लोगों  से आधार कार्ड, राशन कार्ड की प्रति मांगी गई। इस दौरान नगर मुख्य आयुक्त नरेंद्र सिंंह क्वीरियाल,मनु कोठरी, राजपाल ठाकुर (सांसद प्रतिनिधि),कमला गुनसोला,अनिता प्रधान,प्रिया, शीलू,सुनील उनियाल,नवीन नोटियाल,ऋषि पाल, राजेश भट्ट,हरीश रतूड़ी, राजू शर्मा, डॉ वी न तिवारी,राकेश पारचा, शैलेन्द्र रस्तोगी,विकास सेमवाल, प्रेम गोनियाल,किशन सिंह नेंगी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: