-निगम अधिकारियों की बैठक में दिए सफाई व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश

ऋषिकेश-महापौर अनिता ममगाई नेअधिकारियों की बैठक लेकर  निगम के तमाम वार्डो में साफ सफाई के  लिए हर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने दो टूक कहा कि स्वच्छता नगर निगम की प्रथम प्राथमिकता है।

इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।  नगर मुख्य आयुक्त और वह स्वयं  प्रत्येक सप्ताह निगम के वार्डो का दौरा कर  स्वच्छता अभियान को परखेंगे। व्यवस्था में चूक करने वाले किसी भी कर्मचारी को बख्शा नही जायेगा। 

उन्होंने सहायक आयुक्त को हर सप्ताह सफाई निरीक्षकों की बैठक लेकर रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए।शुक्रवार की दोपहर निगम कार्यालय में अधिकारियों की बैठक के दौरान शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर महापौर बेहद सख्त दिखाई दी। 

उन्होंने स्पष्ट लफ्जों में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए  हर आवश्यक कदम उठाए जाने के निर्देश दिए।
बैठक में शहर के तमाम पार्को, नगर के मुख्य मार्गो,सहित महत्वपूर्ण स्थानों पर डस्टबिन लगाए जाने का निर्णय लिया गया।प्रथम चरण में हर 500 मीटर में डस्टबिन लगाकर स्वच्छता की मुहिम को आगे बढ़ाया जाने की महापौर ने बात कही। 


उन्होंने कहा कि तीर्थ नगरी  को स्वच्छ और सुंदर बनाने का ख्वाब जो हमने देखा है उसे पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जानी चाहिए।नगर मुख्य आयुक्त नरेंद्र क्वीरियाल के संचालन में चली बैठक में सहायक नगर आयुक्त विनोद लाल, एक्सन राजकुमार, टी एस रमेश रावत, सफाई निरीक्षक सचिन रावत, धीरेंद्र सेमवाल,संतोष गुसाई, अभिषेक,प्रशांत कुकरेती, जे ई तरुण लखेड़ा आदि मोजूद रहे।

Share To:

Post A Comment: