देहरादून 12 जनवरी।पटेल नगर स्थित ब्लेसिंग फार्म में आज बैंगइट कंसलटिंग ग्रुप के तत्वाधान में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को तेजस्विनी अवार्ड से नवाजा गया।कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल एवं राज्य के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया।

बैंगइट कंसलटिंग ग्रुप द्वारा आज  महिलाओं को तेजस्विनी अवार्ड से नवाजा गया।यह सभी महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर समाज के लिए एक मिसाल एवं प्रेरणा का कार्य कर रही है।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष एवं कृषि मंत्री द्वारा सभी महिलाओं को तेजस्विनी अवार्ड द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर विधानसभाध्यक्ष ने अवार्ड प्राप्त करने वाली सभी महिलाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज इस सम्मान समारोह में  कड़े संघर्ष के जरिए समाज के लिए नजीर पेश करने वालीं महिलाओं को तेजस्विनी अवॉर्ड से नवाजा जा रहा है। सभी अपने आत्मसम्मान की रक्षा करते हुए  न सिर्फ घर-परिवार का भरण-पोषण कर रही हैं बल्कि दूसरी महिलाओं के लिए मिसाल भी कायम कर रही हैं। अग्रवाल ने कहा कि नारी को हमारे शास्त्रों मे देवतुल्य स्थान मिला है। इसलिए कहा गया है कि यत्र नार्यस्तु पूज्यंते, रमंते तत्र देवता यानि जहां नारियो की पूजा होती है वहां देवताओ का वास होता है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि हमारी विधानसभा में वर्तमान मे 7 महिला विधायक है। नेता प्रतिपक्ष भी महिला है, साथ ही हमारी सरकार मे एक महिला मंत्री भी है। 
                                       

इस अवसर पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि समाज में आये बदलाव एवं महिलाओं की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण आज आर्थिक-व्यापारिक क्षेत्र के साथ तकनीकी एवं प्रशासनिक क्षेत्र में भी महिलायें अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं।वर्तमान में महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ रही है। उन्होंने अपनी एक नई पहचान बनाई है।कृषि मंत्री ने कहा कि  बिना महिलाओं के योगदान के कोई भी देश प्रगति नहीं कर सकता है  महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए केन्द्र के अलावा राज्य सरकार ने कई योजनाएं लागू की हैं, जिनका महिलाएं लाभ ले रहीं है।

इस अवसर पर  बैंगइट कंसलटिंग ग्रुप की डायरेक्टर प्रिया गुलाटी,शिवानी गुप्ता,लक्ष्मी नारायण मित्तल, मानसी रस्तोगी,रचना पांडे,परवेज़ शास्त्री,साधना शर्मा,हनि पाठक सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।
Share To:

Post A Comment: