ऋषिकेश 1 जनवरी । आवास विकास, स्टेडियक केमिकल फैक्ट्री के आसपास बढ़ते गुलदार के खतरे को देखते हुए आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने वन विभाग, प्रशासन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मौका मुआयना कर गुलदार के खतरे को दूर करने के निर्देश दिए।  
      
विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने आवास विकास, स्टेडियक केमिकल फैक्ट्री के अंदर गुलदार प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया।इस दौरान डीएफओ देहरादून राजीव धीमान को निर्देशित करते हुए कहा है कि गुलदार प्रभावित क्षेत्र के आसपास रात्रि गश्त बढ़ाई जाए,आवश्यकता के अनुसार कैमरों की व्यवस्था भी बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा है कि गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरो की संख्या और अधिक की जाए। साथ ही अग्रवाल ने विद्युत - प्रकाश व्यवस्था बढ़ाने के लिए विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया। आवास विकास क्षेत्र में और अधिक पोल बढ़ाकर विद्युत व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश भी दिए गए।  
     
इस अवसर पर अग्रवाल ने जिलाधिकारी देहरादून को दूरभाष पर निर्देशित करते हुए कहा है कि आवास विकास, स्टेडियक फैक्ट्री के अंतर्गत बढ़ते गुलदार के खतरे को नजरअंदाज न किया जाए,शासन द्वारा जो भी उचित कार्रवाई हो उसे मूर्त रूप में लाया जाए ।
                                         
     
अग्रवाल ने निर्देशित करते हुए कहा है कि स्टेडियक फैक्ट्री के अंदर गुलदार का ठिकाना बताया जा रहा है इसलिए इसके अंदर एवं आवास विकास क्षेत्र के  खाली जगहों पर झाड़ी कटान का कार्य एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए ।  
        
इस अवसर पर डीएफओ देहरादून राजीव धीमान,उप जिलाधिकारी ऋषिकेश प्रेमलाल, शहर कोतवाल रितेश शाह, सहायक वन संरक्षक बीवी मरतोलिया,विभाग के रेंज ऑफिसर आरपीएस नेगी, रामपाल ,वनरक्षक दीपक कैंतूरा,  भारतीय जनता पार्टी ऋषिकेश के मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, स्थानीय पार्षद विकास तेवतिया, पार्षद तनु तेवतिया,हिमांशु संतानी,सिद्धार्थ ड़ंगवाल,सुमित शेट्टी, पी.के जैन, सुरेंद्र पवार, गिरधरलाल आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
Share To:

Post A Comment: