हरिद्वार प्रमोद कुमार।26 जनवरी।ज्वालापुर, विधानसभा हरिद्वार में ज्वालापुर बत्रा फेक्ट्री के पास 71वे गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि उत्तराखंड के विकासशील पुरुष उत्तराखंड के केबिनेट मंत्री मां.मदन कौशिक ने ध्वजारोहण कर सलामी दी मंत्री ने इस अवसर पर समस्त क्षेत्रवासियो को 71वे गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई दी।

इस अवसर पर मंत्री द्वारा भारत रत्न भीमराव अम्बेडकर को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि सन् 1950 में बाबा साहब द्वारा संविधान को 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया बाबा साहब ने समस्त भारतवासियों के लिए  संविधान के तहत सबके लिए   एक बराबर कानून बनाकर एक नया कीर्तिमान बनाया जिसको हम सिंबल ऑफ नॉलेज के रूप में जाना जाता है।

बाबा साहब ने जीवन भर भारत की अखंडता के लिए भारत की एकता के लिए जीवन भर लगे रहे उन्होंने बाबा साहब के सम्पूर्ण जीवन की जानकारी। ध्वजारोहण कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्षेत्रीय प्रभारी नरेश शर्मा श्यामल प्रधान, योगेन्द्र पाल रवि ,नेपाल सिंह पार्षद, श्रीमती निर्मला देवी, गोपाल,नरेश गिहार, विजय पाल, राजेन्द्र कटारिया, मजहिर हसन, गुलफाम पीर, रियासत,महेश उनियाल,शेखर,विनोद,मदन गोपाल, सतीश,अंजुम,संजय पुंडीर, आदि सैकड़ों महिलाओं पुरुषों ने ध्वजारोहण कार्यक्रम में भाग लिया।
Share To:

Post A Comment: