ऋषिकेश-देशभर के साथ देवभूमि ऋषिकेश में भी 71वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। तीर्थ नगरी ऋषिकेश में गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य केन्द्र नगर निगम रहा । 
                                         

यहां पूरी आन,बान और शान के साथ महापौर अनिता ममगाई ने तिरंगा लहराया। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज को नमन करते हुए परेड की सलामी ली। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने देशभक्ति पर आधारित अपनी नृत्य कला का मनोहारी प्रदर्शन किया। रविवार की सुबह साढे नों बजे नगर निगम प्रांगण में महापौर ने ध्वजारोहण किया। इससे पूर्व महापौर ने निगम के स्वर्णजयंती सभागार के समीप स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आजादी के महानायक को अपने श्रद्वा सुमन अर्पित किए। 
                                        
इस अवसर पर शहरवासियों को  गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए मेयर ममगाई ने कहा कि आज के दिन ही हमारा गौरवशाली संविधान अस्तित्व में आया। संविधान ने हमें मौलिक अधिकार देने के साथ ही कर्तव्य भी निर्धारित किए हैं। ये हमारी जिम्मेदारी हैं कि हम केवल अधिकारों की बात न कर अपनी क्षमता और योग्यता के मुताबिक राष्ट्र निर्माण और समाज की उन्नति के लिए कर्तव्यों का गंभीरता से निर्वहन करें। इस मौके पर महापौर ने शहर के विकास के लिए किए जा रहे विकास कार्यों सहित विभिन्न योजनाओं की भी जानकारी दी।समारोह के प्रश्चात निगम प्रांगण में पौधरोपण भी किया गया। नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल के संचालन में चले कार्यक्रम में तमाम पार्षद एवं नगर के गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: