ऋषिकेश।26 जनवरी 2020 रविवार को सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास में प्रधानाचार्य व सभी पदादिकारीयो ने संयुक्त रूप से  झंडा रोहण किया गया। 

इसके पूर्व विद्यालय के प्रधानाचार्य पाण्डेय ने रैली को  हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आवास विकास व आस पास के लोगो को छात्र छात्राओं ने गणतंत्र दिवस पर सी.ए. ए,धारा 370 व स्वच्छता के लिए जागरूक किया व रैली में राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र छात्राओ ने देशभक्ति व स्वच्छता का संदेश दिया।
                                      

इसके पश्चात कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के योग सभागार में सुशील अग्रवाल(विद्यालय व्यवस्था पक) ,मदन वालिया(  विद्यालय कोषाध्यक्ष),हेमन्त गुप्ता(पी.एन. बी.मैनेजर रिटायर्ड)व विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडे ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम में विद्यालय की छात्राओं द्वारा भी विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम,कविता गायन ,स्वागत गीत,देशभक्ति व पंजाबी नृत्य कार्यक्रम किये गये, कार्यक्रम में वरिष्ठ शिक्षक कर्णपाल बिष्ट ने 26 जनवरी के इतिहास को सबके सामने रखा।वही कार्यक्रम में हेमन्त गुप्ता ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी ,व उन्हें देश के लिए सजग रहने को कहा।कार्यक्रम समापन पर विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेन्द्र प्रसाद पांडेय ने सभी अतिथियों का विद्यालय परिवार की ओर से आभार प्रकट किया व देश की सभी आवश्यक संबंधी जानकारी के लिए सभी को समय-समय पर होने वाले परिवर्तनों की जानकारी को जानने को कहा व सभी छात्र छात्राओं को भी कठिन परिश्रम करने के लिए कहा आज का युग देश के विकास में युवाओ की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।
                                        

हमे भी सामूहिक रूप से आगे बढ़ना होगा, एवँ सभी छात्र  छात्राओं को 70 वी वर्षगाँठ व 71 वे गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।कार्यक्रम से पूर्व रामगोपाल रतूड़ी द्वारा अतिथियों का  परिचय कराया गया।इस अवसर  डॉ.अशोक पाण्डेय, अरविंद बहुगुणा, सचिन ममगाई, ज्योति प्रसाद उनियाल,सीमाराठी,रशिम , सतीश चौहान,नरेन्द्र खुराना,नन्द किशोर भट्ट,अनिल ,सुनील,रजनी गर्ग,रीना गुप्ता व विद्यालय के छात्र छात्राये एवं अभिभावक उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: