महापौर अनिता ममगाई

ऋषिकेश-नगर निगम में  अटल आयुष्मान योजना के तहत आयोजित शिविर अब 31 जनवरी तक बदस्तूर जारी रहेगा।पिछले  करीब एक पखवाड़े से नगर निगम में गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए शहर के विभिन्न वार्डो से लोगोंं की जबरदस्त भीड़ उमड़ रही थी। 

गोल्डन कार्ड बनवाने की अतिंम तिथि नजदीक आते ही अब तक कार्ड बनवाने से वंचित रह गये लोगोंं द्वारा महापौर अनिता ममगाई से शिविर की तिथि आगे बड़वाने की गुहार लगाई गई थी। जिस पर महापौर ने योजना चेयरमैन दिलीप कोटियाल से बात की और उन्हें बताया की तमाम प्रयासों के बावजूद अभी भी हजारों लोगोंं के गोल्डन कार्ड नही बन पाये हैं। 

कोई भी व्यक्ति केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण स्वास्थ्य योजना का लाभ उठाने से वंचित न रह जाये इसके लिए कुछ दिन और कैम्प लगाने की अनुमति प्रदान की जाये।महापौर की तमाम बातों का तुरंत संज्ञान लेते हुए पूर्व निर्धारित तिथि 25 जनवरी से बड़ाकर 31 जनवरी तक कैम्प जारी रखने के निर्देश योजना चेयरमैन द्वारा दे दिए गये। 

नगर निगम मेयर ममगाई ने बताया कि अटल आयुष्मान योजना का गोल्डन कार्ड बनाने के लिए चल रहा विशेष अभियान अब 25 जनवरी के बजाए 31 जनवरी तक चलेगाा। अटल आयुष्मान योजना में पात्र लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाने में तेजी लाने के लिए भी कैम्प में कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। 

उन्होंने बताया कि योजना में पांच लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा प्राप्त करने के लिए पात्र लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड बनाना अनिवार्य है। तीर्थ नगरी में लाभार्थियों का कार्ड बनाने के लिए अभियान की समय सीमा बड़ाई गई है।
Share To:

Post A Comment: