ऋषिकेश।राष्टीय उत्तराखण्ड सभा द्वारा आज देहरादून रोड स्थित प्रदेश कार्यालय में नेपाल में आयोजित हुई यूथ गेम्स प्रो लीग चेम्पियनशिप 2020 में स्वर्ण पदक जीतकर लौटे भारतीय टीम के खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।

प्रदेश कार्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह में उत्तराखण्ड से भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले तीनों खिलाड़ियों अभिषेक रांगड़,सौरव कुमार,शिवम शाह को मुख्य अतिथि कांग्रेस प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला,महासभा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ राजे नेगी एवं उत्तराखण्ड स्पोर्ट्स एशोशियसन के प्रदेश महामंत्री दिनेश पैन्यूली ने फूलमाला पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।
                                        

इस अवसर पर खरोला ने कहा कि उत्तराखण्ड से लगातार खेल के क्षेत्र में प्रतिभाएं उभरकर क्षेत्र एवं राज्य का नाम रोशन कर रही है। राष्ट्रीय उत्तराखण्ड सभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजे नेगी ने बताया कि 3 से 7 जनवरी 2020 नेपाल के पोखरा में 8 देशों के बीच आयोजित हुई प्रो लीग चेम्पियनशिप में भारत की टीम ने फुटबाल के फाइनल मैच में भूटान को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।

भारतीय फुटबाल टीम के खिलाड़ी श्यामपुर निवासी अभिषेक रांगड़ ने 22 वर्ष आयुवर्ग (सीनियर टीम)में टीम कप्तान के रूप में मेजबानी की।फुटबाल में अंडर14 आयुवर्ग की भारतीय टीम ने नेपाल को पराजित किया।जूनियर टीम की और से श्यामपुर निवासी शिवम शाह ने सर्वाधिक गोलमार कर टीम को स्वर्ण पदक एवं ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।
                                            

एथेलेटिक्स में 400 मीटर दौड़ में भल्लाफार्म निवासी सौरव कुमार ने 58:47सेकेंड में पार कर नया कीर्तिमान बनाकर स्वर्ण पदक अर्जित किया।भारतीय फुटबाल टीम के खिलाड़ी एवं कोच अभिषेक रांगड़ ने बताया कि खेलो के प्रति राज्य सरकार की उदासीनता के कारण गरीब परिवारों के होनहार खिलाड़ियों को बढ़ावा नही मिल पा रहा है। 

आज भी अधिकतम खिलाड़ियों को देश के बाहर अपने ही खर्चे पर खेलने जाना पड़ता है।जो कि चिंताजनक है राज्य सरकार को इस और ध्यान देने एवं कड़े नियम बनाने की आवश्यकता है।इस अवसर पर गढ़वाल महासभा के प्रदेश महामंत्री उत्तम सिंह असवाल,आर सी भट्ट,विशाल बहल,अनूप रावत,रंजीत सिंह,अनिकेत प्रजापति,शेर सिंह,रोशन पन्त,मनोज नेगी उपस्थित थे।
Share To:

Post A Comment: