ऋषिकेश।इग्नू में जनवरी 2020 सत्र में नवीन प्रवेश प्रवेश की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2019 से बढ़ाकर 20 जनवरी 2020 कर दी गई है। 

ऋषिकेश स्टडी सेंटर के कोऑर्डिनेटर डॉ वीके शर्मा द्वारा बताया गया कि प्रवेश आवेदन की अंतिम तिथि तक अभ्यर्थियों की निरंतर बढ़ती संख्या को देखते हुए विश्वविद्यालय द्वारा आवेदन तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। 

इग्नू के अधिकांश कार्यक्रमों में प्रवेश आवेदन विश्वविद्यालय की वेबसाइट ऑनलाइन माध्यम से किया जाना है।

ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश आवेदन करते समय अभ्यार्थी को अपने प्रमाणपत्रों की स्कैन कॉपी अपलोड करनी है एवं ऑनलाइन माध्यम से ही शुल्क का भुगतान करना है।

अनुसूचित जाति और जनजाति विद्यार्थियों के लिए बीए,बीकॉम,बीएससी,डिप्लोमा स्नातकोत्तर डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट में निशुल्क प्रवेश का प्रावधान है। 

ऐसे अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से निशुल्क प्रवेश आवेदन कर सकते हैं और बता दे कि विश्वविद्यालय द्वारा जनवरी 2020 सत्र में पुन: पंजीकरण की अंतिम तिथि भी 31 दिसंबर 2019 से बढ़ाकर 20 जनवरी 2020 कर दी गई है जो शिक्षार्थी किसी कारणवश अभी तक पुन: पंजीकरण नहीं करा पाए हों तो वे शीघ्र ही ऑनलाइन माध्यम से पुन: पंजीकरण कर सकते हैं।अनुसूचित जाति,जनजाति अभ्यार्थी बीए,बीकॉम,बीएससी कार्यक्रमों में ऑफलाइन माध्यम से पुनः पंजीकरण करा सकते हैं।
Share To:

Post A Comment: