-परमार्थ गंगा तट पर बेहद - 2 के दृश्य फिल्मायें गये

-परमार्थ परिवार की ओर से बेहद - 2 की टीम को भेंट किया रूद्राक्ष का पौधा


ऋषिकेश, 24 जनवरी। परमार्थ गंगा तट पर होने वाली विश्व विख्यात गंगा आरती में हिन्दी सीरियल बेहद - 2 की नायिका जेनिफर विंगेट और पूरी टीम ने सहभाग किया। साथ ही इस सीरियल के कुछ दृश्यों को परमार्थ गंगा तट पर फिल्माया गया। यह एक शुभ संकेत है कि सीरियलों के माध्यम से भारतीय संस्कृति और संस्कारों को दिखाया जा रहा है।

स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज ने विदेश से भेजे अपने संदेेश के कहा कि आज के युग में सिनेमा और सीरियलों ने अत्यधिक लोकप्रियता और सफलता पायी है। सिनेमा और सीरियलों के माध्यम से मनोरंजन के साथ भारतीय संस्कृति,अध्यात्म और पर्यावरण संरक्षण का संदेश प्रसारित करना श्रेष्ठ कार्य है। उन्होने कहा कि समाज में चरित्र,नैतिकता और सदाचार को बढ़ावा देने के लिये श्रेष्ठ कथानकों को दिखाया जाना आवश्यक है। सीरियलों के माध्यम से भारत की बहुआयामी संस्कृति के साथ पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जायें तो समाज में अद्भुत परिवर्तन हो सकता है और सिनेमा हमारी उत्कृष्ट सभ्यता और संस्कृति के प्रचार का माध्यम बन सकता है। 
                                       

सिनेमा के साथ देश का जनमानस गहराई से जुड़ा हुआ है ऐसे में बच्चों और युवाओं को क्या दिखाया जाना इस पर चिंतन किया जाना बेहद जरूरी है।

बेहद - 2 की नायिका जेनिफर विंगेट ने कहा कि इस सीरियल की शूटिंग उत्तराखण्ड के अनेक स्थानों पर हुई है। हमें यहां की खूबसूरती और प्रकृति के खजाने को देखने का मौका मिला। 
                                           

वास्तव में उत्तराखण्ड धरती पर स्वर्ग है परन्तु मुझे तो लगता है कि परमार्थ निकेतन उस स्वर्ग का प्रवेश द्वार है जहां पर आते ही अद्भुत शान्ति का अनुभव होता है।परमार्थ परिवार के ओर से बेहद -2 की पूरी टीम को पर्यावरण का प्रतीक रूद्राक्ष का पौधा भेंट किया गया।
Share To:

Post A Comment: