देहरादून 31 दिसंबर।पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी के साथ आए प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को देवप्रयाग श्रीकोट से एनसीसी प्रशिक्षण संस्थान अन्यत्र शिफ्ट न करने के संबंध में ज्ञापन दिया साथ ही मंत्री प्रसाद नैथानी 1 जनवरी से आमरण अनशन पर बैठने वाले थे उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के आश्वासन पर उन्होंने आमरण अनशन स्थगित कर दिया।
      
विधानसभा स्थित विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को ज्ञापन देकर अवगत कराया है कि 5 दिसंबर 2016 को देवप्रयाग में एनसीसी प्रशिक्षण संस्थान प्रारंभ हुआ था जिसे वर्तमान सरकार कहीं अन्यत्र शिफ्ट करने की बात कर रही है इस विषय को लेकर देवप्रयाग में स्थानीय लोग आंदोलनरत है ।
    
पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने सरकार को नोटिस दिया था कि यदि 31 दिसंबर तक एनसीसी प्रशिक्षण संस्थान को अन्य जगह शिफ्ट न किया जाए और यदि शिफ्ट करने की कार्रवाई गतिमान रही तो 1 जनवरी से आमरण अनशन पर बैठेंगे ।
  
आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी को आश्वासन देते हुए कहा है कि वह सरकार से बात करेंगे । अग्रवाल ने मंत्री प्रसाद नैथानी को  आमरण अनशन  स्थगित करने की बात कही जिसे मंत्री प्रसाद नैथानी ने स्वीकार करते हुए अपना ज्ञापन विधानसभा अध्यक्ष को प्रेषित किया।इस अवसर पर संग्राम सिंह पुंडीर आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे ।
Share To:

Post A Comment: