-ड़ेंगू पर नियंत्रण के लिए किया दवा का छिड़काव।

ऋषिकेश।। ड़ेंगू के प्रभावी नियंत्रण के लिए मेयर अनीता ममगई छुट्टी के दिन रविवार को भी क्षेत्र में निकली तो पार्षद और कर्मचारी भी पहुंच गये। कई इलाकों में सफाई भी हो गई। 
                              

सुबह चंद्रेश्वर नगर के वार्ड संख्या एक,दो और तीन में मेयर निरीक्षण करने पहुंच गई। उनके साथ ही पार्षद पुष्पा मिश्रा,रुपा देवी,प्रियंका यादव समेत कई कर्मचारी भी पहुंच गये। 
                               

इन वार्डो में मच्छरों से बचने के लिए दवा का छिड़काव किया गया। सड़क के दोनों ओर चूना भी डाला गया। इस दौरान मेयर ने जनता की समस्याएं भी सुनी। लोगों ने शिकायत की पर जब निरीक्षण किया तो पाया कि दुकानदारो ने नाली के ऊपर स्टेप बना दिये। 
                               
जिसकी वजह से गंदगी साफ नहीं हो पाती है। मेयर ने इस पर नाराजगी जताई। इस तरह के स्टेप तुरंत हटाने के निर्देश दिए। साथ ही चेतावनी दी कि अगर,इस तरह की शिकायत दोबारा मिली तो निमायानुसार कारवाई की जाएगी। 
                              
मेयर ने लोगों को पॉलीथीन के प्रयोग न करने की अपील की और लोगों पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए जूट की थैलियां भी वितरित की। लोगों ने इस पहल की सराहना भी की। इस दौरान सुजीत यादव,किशन मंडल,चंदू यादव,राजेश चौहान,विनोद मिश्रा,अरविंद राजभर,रोहित राम,ऋषि,दीनदयाल,डॉ उमाशंकर,दिवाकर मिश्रा,तीरथ, सिंहासन चौधरी उपस्थित रहे। 
                               

हर वार्ड का होगा निरीक्षण मेयर ने कहा कि इस तरह हर वार्ड का निरीक्षण होगा। नाला गैंग को तत्परता से सफाई के निर्देश दिए। 
                              

100 सफाई कर्मचारियों को बढ़ाएंगे कर्मचारियों की मांग पर मेयर ने 100 कर्मचारियों को बढ़ाने का आस्वासन दिया। इसके लिए वह अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही करने के लिए निर्देशित करेंगी।क्योंकि वार्ड बढ़ने से इनकी जरूरत भी बढ़ गई है।
Share To:

Post A Comment: