-क्लीन सिटी, ग्रीन सिटी का सपना होगा साकार-अनिता ममगाईं

-महापौर अनिता ममगाईं ने शहरी विकास सचिव शैलेश बगोली से उनके कार्यालय में जाकर करी मुलाकात


ऋषिकेश।।महापौर ने शहरी विकास सचिव को पत्र सौंपते हुये बताया की वर्तमान में जो कूड़ा ऋषिकेश से जनरेट हो रहा है ,वह कूड़ा 40 वर्षों से गोविंद नगर स्थित डंपिंग ग्राउंड में  डाला जा रहा है,और ये व्यवस्था शहर हित के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है।

मेयर ने शहरी सचिव से निवेदन किया कि जब तक हमारा ट्रेंचिंग ग्राउंड और कूड़ा निस्तारण प्लांट पूरी तरीके से फंक्शनल नहीं हो जाता तब तक हम लोगों को हरिद्वार  स्थित सराय  गाँव के प्रोसेसिंग प्लांट में कूड़ा निस्तारण का आदेश कर दीजिए।

 महापौर की बातों को गंभीरता से लेते हुए शहरी विकास सचिव ने तत्काल प्रभाव से निदेशक शहरी विकास को निर्देशित किया कि नगर निगम हरिद्वार के मुख्य नगर आयुक्त से आख्या प्राप्त कर उन्हें अवगत कराये।मुख्य नगर आयुक्त  हरिद्वार ने शहरी सचिव को अवगत कराया कि आगामी बोर्ड बैठक में यह प्रस्ताव लाया जाएगा और जैसे ही यह पास हो जाता है तो हम इसकी अनुमति दे देंगे।

महापौर श्रीमती अनिता ममगाईं ने कहा कि ऋषिकेश में कूड़े के निस्तारण करना उनकी प्राथमिकता है इसके लिए वह पूरी तरह से प्रयासरत हैं ,उन्होंने यह भी भरोसा दिलाया कि गंगा नदी की भी सफ़ाई होगी, और नहरें नहीं होंगी दूषित।ओर वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी भी ऋषिकेश से जनरेट होने वाले कुड़े के निस्तारण के लिए मान गई है, और उसमें अपना एनओसी लेटर भेज दिया है।
Share To:

Post A Comment: