ऋषिकेश एस के विरमानी।। 30 सितंबर 2019 को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के सुपुत्र शौर्य डोभाल ने आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के निजी आवास पर शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर अग्रवाल ने गंगाजली एवं शॉल भेटकर  शौर्य डोभाल का स्वागत किया।
विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के ऋषिकेश स्थित निजी आवास पर हुई शिष्टाचार भेंट के दौरान अग्रवाल एवं शौर्य डोभाल ने उत्तराखंड के पर्यटन एवं तीर्थाटन से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा वार्ता की।

अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड प्रदेश के विकास की सोच को विकसित करने की आवश्यकता है अग्रवाल ने कहा कि चार धाम यात्रा मे इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रतिभाग किया जिससे यात्रा रूट पर पड़ने वाले व्यवसायियों का व्यवसाय में भी इजाफा हुआ, साथ ही अग्रवाल ने  ऋषिकेश में गंगा आरती का महत्व एवं आध्यात्मिक दृष्टि से ऋषिकेश को विश्वस्तरीय  शहर बनाए जाने की योजना के बारे में भी डोभाल से चर्चा वार्ता की।
                             

शौर्य डोभाल ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से विधानसभा की कार्यवाही एवं विधायकों द्वारा विधानसभा सदन के अंदर किन-किन विषयों पर विचार विमर्श एवं प्रश्नोत्तरी होती है इस संबंध में जानकारी प्राप्त की अग्रवाल ने विधानसभा के माध्यम से विभिन्न अवसरों पर किए जा रहे कार्यक्रमों से भी डोभाल को अवगत कराया।

इस अवसर पर दोनो ही माहनुभावों के विचार अनुसार उत्तराखंड के विकास के लिए आम लोगों की सहभागिता एवं विकास की सोच से ही प्रदेश विकास की ओर अग्रसर होगा ।
Share To:

Post A Comment: